कांग्रेस ने जारी की अपनी पहली लिस्ट.. जानिये कहाँ से लड़ेंगे सोनिया गांधी और राहुल

बहुत लम्बे कयासों के बाद और तमाम अफवाहों आदि के बाद आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी ही कर दी जो आने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे और मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी से दो दो हाथ करेंगे . इसमें सबसे ज्यदा संदेह कांग्रेस की निवर्तमान अध्यक्षा रही सोनिया गांधी के चुनाव लड़ने पर था लेकिन आख़िरकार उन्होंने भी आने वाले चुनावी समर में अपनी ताल ठोंक ही डाली है .

ज्ञात हो कि राहुल गाँधी एक बार फिर से अमेठी से अपनी किस्मत आजमाएंगे और सोनिया गांधी फिर से रायबरेली से चुनावी रण में उतरने वाली हैं. ये दोनों सीटें अब तक कांग्रेस के लिए अजेय रही हैं लेकिन पिछली बार राहुल गाँधी को भारतीय जनता पार्टी की स्मृति इरानी से कड़ी टक्कर मिली थी . इस बार भी भारतीय जनता पार्टी किसी भी रूप में राहुल गाँधी और सोनिया गांधी को उनके ही गढ़ में टक्कर देने के लिए अचूक प्रत्याशियों की तलाश कर रही है..

विदित हो कि इसके अलावा और घोषित हुए प्रत्याशियों में हर बार की तरह अयोध्या जनपद से निर्मल खत्री , अम्बेडकरनगर जिले से राजाराम पाल , कुशीनगर से पूर्व मंत्री RPN सिंह उन्नाव से अनु टंडन बदायूं से सलीम इकबाल जालौन से ब्रिज लाल फरुखाबाद से सलमान खुर्शीद , धौरहरा से जितिन प्रसाद , सहारनपुर से इमरान मसूद,  गुजरात छोटा उदयपुर से रंजीत मोहन सिंह , गुजरात वड़ोदरा से प्रशांत पटेल , गुजरात आनंद से भरतसिंह सोलंकी और गुजरात अहमदाबाद पश्चिम से राजू परमार घोषित किये गये हैं .

Share This Post