राजस्थान में अभी भी ख़त्म नहीं हुआ वोटरों का आक्रोश.. बीजेपी की एक और करारी हार

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जनता का आक्रोश थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. पिछले विधानसभा चुनावों में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकने वाली राजस्थान की जनता की बीजेपी से नाराजगी अभी भी कम नहीं हुई है. राजस्थान की जनता की बीजेपी से नाराजगी का नजारा अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.

जी हाँ, अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है तो वहीं बीजेपी प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे हैं. इसी के साथ राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस ने सीटों में सैकड़ा पूरा कर लिया है. अलवर की रामगढ़ सीट पर जीत के पश्चात् अब कांग्रेस की सीटों की संख्या 10 हो गई है. रामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी शाफिया जुबैर खां ने 12,228 वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उनके खाते में 8,3311 वोट आए जबकि जबकि दूसरे पायदान पर बीजेपी के सुखवंत सिंह को 71083 वोट मिले.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिए गए थे. इसके बाद 28 जनवरी को रामगढ़ सीट पर चुनाव हुआ था. रामगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने शाफिया खां पर भरोसा जताया था, वहीं बीजेपी ने सुखवंत सिंह और बीएसपी ने जगत सिंह को मैदान में उतारा था. 2013 के विधानसभा चुनाव में रामगढ़ सीट पर भाजपा ने विजय दर्ज की थी.

Share This Post