भारत रूस जैसा न बन जाए इसके लिए मोदी को हराना होगा… ये मांग है कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री की


देश पर इस समय लोकसभा चुनाव का खुमार छाया हुआ है. एकतरफ पीएम मोदी तथा बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस किसी भी हालात में बीजेपी को हारने की कोशिश में है. इस बीच कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री ने बड़ा देते हुए कहा है कि अगर मोदी को नहीं हराया तो भारत रूस जैसा एबीएन जाएगा. कहा है कि भारत को रूस तथा चीन जैसा बनने से रोकने के लिए मोदी को हराना होगा.

पीएम मोदी को हराने के लिए ये तर्क देने वाले कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री का नाम है अशोक गहलोत. अशोक गहलोत ने दावा किया कि अगर जनता ने मोदी को फिर से सत्ता सौंपी, तो हो सकता है कि हमारे यहां (भारत में) चुनाव न हो या फिर चीन और रूस जैसी स्थिति होगी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री किसी भी हद तक जा सकते हैं और वह विरोधियों को निशाना बना रहे हैं.

अशोक गहलोत ने मीडिया से साक्षात्कार में कहा, ‘सच्चाई हमारे पक्ष में हैं और हमें विश्वास है कि सच्चाई की ही जीत होगी’. यह पूछे जाने पर कि अगर कांग्रेस हार गई तो क्या सच्चाई की हार होगी, उन्होंने कहा, ‘अगर जनता उन्हें जिता देती है. अगर मोदी जी दोबारा जीत जाते हैं तो इस बात की गारंटी नहीं है कि देश में चुनाव होंगे या नहीं’. उन्होंने कहा ‘चुनाव होंगे भी और नहीं भी होंगे, जैसे चीन, रूस में होता है’ उल्लेखनीय है कि चीन में एकल पार्टी की व्यवस्था है जबकि रूस में व्लादिमीर पुतिन लंबे समय से राष्ट्रपति के पद पर बने हुए हैं.

गहलोत ने दावा किया, ‘मोदी जी किसी भी हद तक जा सकते हैं. चुनाव जीतने से पहले भी और बाद में भी वह किसी भी हद तक जा सकते हैं. उनके दिमाग में क्या है, मुझे लगता है कि अमित शाह को भी नहीं पता है’. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र खतरे में है, संविधान खतरे में है और देश खतरे में है. देश में केवल दो लोग. नरेंद्र मोदी और अमित शाह सरकार चला रहे हैं तथा अगर मोदी जी दोबारा पीएम बने तो देश की स्थिति रूस तथा चीन जैसी हो जायेगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...