राहुल गांधी के जनेऊ पर एक बार फिर से उठा सवाल.. दिखावे का हिंदुत्व खड़ा कर रहा बवाल

एक बार फिर से फिर से सवाल उठे हैं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जनेऊ पर तथा प्रहार किया गया है उनकी हिंदुत्व के प्रति दिखावे वाली धर्मनिष्ठा पर. कहा गया है कि राहुल गांधी को चुनाव के समय ही हिन्दू तथा मंदिर याद आते हैं बाकी समय उनको समय नहीं मिलता. बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल गांधी केवल हिन्दू ही नहीं हैं बल्कि जनेऊधारी हिन्दू हैं.

लेकिन राहुल गांधी का ये दिखावे वाला हिंदुत्व बवाल खड़े कर रहा है. अब  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को चुनाव के समय ही मंदिर याद आते हैं और विरासत में सियासत पाए राहुल किसी युवराज की तरह व्यवहार करते हैं. योगी ने छिबरामऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को चुनाव के समय ही मंदिर याद आते हैं. उत्तर प्रदेश से सीएम ने कहा कि राहुल के परिवार की चार पीढ़ियों ने भी कभी जनेऊ नहीं पहना होगा, लेकिन चुनाव के समय वह जनेऊ दिखाते हैं. मुख्यमंत्री ने राहुल पर सेना के मनोबल गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब सेना आतंकवादियों को मारती है तो राहुल और कांग्रेस के नेता फौज पर सवाल उठाते हैं. केंद्र की भाजपा सरकार जहां आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने एवं अलगाववाद का खात्मा करने का प्रयास कर रही है वहीं कांग्रेस को यह सब खराब लग रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि राहुल को राजनीति विरासत में मिली है, जबकि हम संघर्ष करके राजनीति मे आगे बढे़ हैं. राहुल युवराज की तरह व्यवहार करते हैं, जबकि हम लोग राजनीति को सेवा का माध्यम मानते हैं. योगी ने कहा कि प्रदेश तथा देश में दलितों का सम्मान सुरक्षित है. केंद्र सरकार ने जो भी योजनाएं चलाईं वह दलित, पिछड़ा, शोषित सभी वर्ग के लोगों के लिए है. इसमें किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है. आज भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश पूरी तरह दंगामुक्त है. भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है. भाजपा सरकार स्वच्छता और पारदर्शिता का भाव रखकर कार्य कर रही है. 

Share This Post