“कुछ भी क्यों न हो जाये, भाजपा की सरकार तो नहीं बनने देंगे” – देवगौड़ा

ये बयान हैं भारत के उन पूर्व प्रधानमंत्री जी के जिन्होंने कभी चुनावी मंच से साफ साफ कहा था कि हे भगवान अगर अगला जन्म देना तो मुसलमान के घर मे देना .. अब उन्होंने फिर से खुद को सेकुलर समाज का एक बड़ा चेहरा घोषित करने की कोशिश करते हुए दिया एक और बयान जिसमे भारतीय जनता पार्टी को किसी भी हाल में सत्ता में न आने देने की शपथ जैसी है भले ही उसके लिए उन्हें कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़ जाए ..

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से चल रही कांग्रेस और जेडीएस के बीच अनबन की खबरों के बीच अब पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच सबकुछ ठीक है और वो बीजेपी को कर्नाटक में सत्ता नहीं हासिल करने देंगे। एचडी देवगौड़ा ने कहा कि लोकसभा चुनाव सहित किसी की स्थिति से निपटने के लिए दोनों साथ मिलकर लड़ेंगे। हाल के दिनों में जिस तरह से कांग्रेस और जेडीएस के बीच मनमुटाव उभरकर सामने आया था, ऐसे समय में देवगौड़ा का ये बयान दोनों दलों की मुश्किलें कम कर सकता है।

इससे पहले पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने भी इन विवादों को बढ़ाते हुए ये कहा था कि वो जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। जबकि सीएम कुमारस्वामी पहले ही गठबंधन की सरकार चलाने में आ रही मुश्किलों की बात स्वीकार चुके हैं। इसके बाद जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने मामले में पहली बार बयान दिया है। इसके पहले भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी कहा था कि अगले 15 दिनों में कर्नाटक की सरकार गिर जाएगी। गौड़ा ने कहा कि पू्र्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने फैसला कर लिया है कि वह सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे, ऐसे में अब सिर्फ औपचारिकता बची है कि कब यह सरकार गिर जाएगी।

Share This Post