पूर्व कांग्रसी नेता ने मनमोहन सिंह को भारत ही नहीं बल्कि संसार का सबसे महान प्रधानमन्त्री घोषित किया

 

बॉलीवुड की जिस फिल्म ने अभिव्यक्ति की आज़ादी की बात करने वालों को खामोश कर रखा है अब उसी फिल्म ने उन तमाम नेताओं को भी बोलने पर मजबूर कर दिया है . इस फिल्म ने फिल्म जगत से कहीं ज्यादा नाम भारत की राजनीति में कर रखा है जिसके चले ये फिल्म रिलीज होने से पहले ही खूब प्रसिद्धि पा चुकी है और शायद ये पहली ऐसी फिल्म है जो आम जनता से ज्यादा देश की संसद में चर्चा में आ चुकी है . इसी बीच आया है एक और बयान .

ज्ञात हो कि गुजरात की राजनीति के बड़े चेहरे शंकर सिंह वाघेला ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने 10 साल तक आर्थिक मंदी से देश को बचाया, जबकि वो दुनिया में मंदी का दौर था। ये उनकी खूबी थी। वो भाषण नहीं देते रहे, बल्कि काम किया और आज भी उनका काम बोल रहा है। मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर हो रहे विवाद को लेकर कहा कि हमेशा सिंह का काम बोला है। वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री थे। इस दौरान नरेंद्र मोदी को भी उन्होंने जमकर निशाने पर लिया। वाघेला ने गुजरात विधानसभा से पूर्व उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी। वो इससे पहले भाजपा में थे। भाजपा में भी वो अहम पदों पर रह चुके हैं।

शंकर सिंह वाघेला ने अहमदाबाद के खेड़ा जिले में रविवार को कहा कि मनमोहन सिंह ने प्रचार पाने की लालसा के लिए नहीं बल्कि देश के लिए काम किया। ये खूबी उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पीएम बनाती है। वाघेला ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नाम पर जनता का पैसा बर्बाद कर अपना प्रचार कर रहे हैं लेकिन मनमोहन सिंह दिन रात बिना किसी प्रचार के काम करते रहे। मनमोहन सिंह के कम बोलने को लेकर कुछ नेताओं के उनको निशाना बनाने पर भी वाघेला ने आपत्ति की।

Share This Post