Breaking News:

हिंदुत्व को सांप्रदायिक घोषित करने के बाद भरी भीड़ में चिल्ला कर बोले – “मुसलमान हो तो हमें वोट दो”

 


वो अक्सर हिंदुत्व को सांप्रदायिक बोलते आये हैं तथा खुद स्वयंभू धर्मनिरपेक्षता के ठेकेदार बने घूमते हैं. हालांकि सच्चाई इसके बिल्कुल उलट नजर आती है क्योंकि हिंदुत्व को सांप्रदायिक बताकर वो खुद धर्म के आधार, ध्रुवीकरण कराकर वोट मांगते हैं. चुनाव आचार संहिता लागू होने की स्थिति में धर्म, जाति या समुदाय के आधार पर वोट देने की अपील नहीं की जा सकती है लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के शीर्ष नेता चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों में धर्म विशेष(इस्लाम) का नाम लेकर मुस्लिमों से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट करने की मांग कर रहे हैं.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं. चुनाव में अब सिर्फ 8 दिन शेष रह गए हैं, ऐसे में सत्तारूढ़ कांग्रेस, विपक्षी भाजपा और जनता दल सेक्युलर के नेता चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. लेकिन इस बीच कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए धर्म के नाम पर वोट मांगने शुरू कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कलबुर्गी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों को एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करना चाहिए. कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य का यह बयान चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है क्योंकि आचार संहिता लागू होने की स्थिति में धर्म, जाति या किसी समुदाय विशेष का उल्लेख करते हुए वोट देने की अपील नहीं की जा सकती है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए इंडीकेटर होंगे. गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘भाजपा को किसी भी हालत में कर्नाटक की सत्ता में नहीं आने देना चाहिए तथा मुसलमानों को बड़ी तादाद में एकजुट होकर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करना चाहिए.’ गुलाम नबी आजाद मंगलवार (1 मई) को गुलबर्ग दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अल्लामा प्रभु पाटिल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, कि मैं राज्य के मुसलामानों से अपील करता हूँ कि वह भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को वोट करें.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW