समलिंगी विवाह के समर्थक शशि थरूर के खिलाफ चुनाव में भाजपा ने खोज निकाला एक बड़ा नाम

2019 के लोकसभा चुनाव में अभी लगभग 6 महीने का वक्त बाकी है तथा उससे पहले कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं लेकिन राजनैतिक दल विधानसभा चुनाव से ज्यादा लोकसभा चुनाव पर ध्यान दे रहे हैं. देश की राजनैतिक स्थिति को द्देखते हुए लोकसभा चुनाव में सांसदों की संख्या बढ़ाने के लिए की बीजेपी की नजर अब दक्षिणी भारत की ओर है. इसके लिए बीजेपी केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में ऐसे चेहरों की तलाश कर रही है जो उनकी लोकसभा सीटें बढ़ाने में मदद कर सकते हैं. वहीं आरएसएस भी पिछले काफी समय से दक्षिण भारत में काम कर रहा है और हाल ही में केरल में आई बाढ़ में भी आरएसएस ने काफी काम किया है.

सोमवार को मलियालम सुपरस्टार मोहन लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा 2019 में भाजपा उन्हें टिकिट दे सकती है. एसा कहा जा रहा है कि भाजपा लोकसभा में कांग्रेस सांसद शशि थरूर के सामने मोहन लाल को उतार सकती है. मशहूर अभिनेता मोहन लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और अपने संगठन द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में उन्हें जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि सोमवार को मोहन लाल के साथ मुलाकात अच्छी रही. मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया, ”उनकी विनम्रता स्नेहिल है। उनके समाज सेवा के व्यापक प्रयास प्रशंसनीय और अत्यंत प्रेरणादायी हैं.” आपको बता दें कि मोहनलाल मलयालम फिल्मों का एक ब्रांड नाम हैं तथा उनकी फैन फोलोविंग सिर्फ केरल नहीं बल्कि पूरे दक्षिण भारत में है और भाजपा उनकी इसी छबि को भुनाने का प्रयास कर रही है.

प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ भेंट की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर डालते हुए मोहन लाल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को विश्व शांति फाउंडेशन और उसके बहुपक्षीय सामाजिक प्रयासों के बारे में जानकारी दी. अभिनेता ने लिखा, ”उन्होंने पूरी तरह सहयोग का आश्वासन दिया और ‘ग्लोबल मलयाली राउंड टेबल’ में सहभागिता की पेशकश की जिसमें एक नये केरल के भविष्य के लिए समाधान निकल सकते हैं.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने वंचित वर्ग के लोगों के लिए एक कैंसर स्वास्थ्य केंद्र खोलने की संगठन की योजना की भी तारीफ की.

Share This Post