सुदर्शन न्यूज के ExitPoll में NDA को स्पष्ट बहुमत.. एक बार फिर प्रधानमन्त्री बन रहे हैं नरेंद्र मोदी


भारत के अगले प्रधानमन्त्री को जानने के लिए जहाँ पूरी दुनिया की नजर इस समय दिल्ली की तरफ लगी है तो वहीँ तमाम संस्थाओं ने अपने अपने एग्जिट पोल के माध्यम से अब उस भावी शासक का नाम भी घोषित करना शुरू कर दिया है . पिछले चुनावों के आधार पर सबसे सटीक और सार्थक एग्जिट पोल देने के मामले में सुदर्शन न्यूज सबसे आगे रहा और इस बार भी उसके आंकड़े सच के एकदम करीब होंगे .. जानिये क्या रहे मुख्य सीटों के जीत और हार की सम्भावनाएं .

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार हिंदुत्व के फायरब्रांड भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने बेगूसराय का किला आपने फतह किया है टुकड़े – 2 गैंग प्रमुख कन्हैया कुमार के ख़िलाफ़..

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार मध्य प्रदेश की भोपाल सीट के धर्मयुद्ध में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को विजय श्री मिल रही है, भगवा आतंकवाद कहने वाले दिग्विजय सिंह के विरुद्ध.

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा बन रही है सबसे बड़ी पार्टी.. अकेले अपने दम पर 264 सीटों की संभावना..

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार राजनाथ सिंह लखनऊ से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी और कांग्रेस के प्रमोद कृष्णम को हरा कर भारी बहुमत से चुनाव जीत रहे हैं . 

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार पटना साहिब सीट की जनता ने रविशंकर प्रसाद को चुना है अपना सांसद. यहाँ से भाजपा से बागी हो कर कांग्रेस में गये उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा बुरी तरह से हार रहे हैं . 

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में NDA को 313 सीटें, कांग्रेस के नेतृत्व में UPA को 121 सीटें, वहीँ अन्य के खाते मे 109 सीटों के आने की संभावना है .

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार नागपुर की जनता का जनादेश फिर से नितिन गडकरी लिए ही है.. उन्हें करीब 3 लाख वोटों से विजयश्री मिलने की सम्भावना जताई जा रही है .

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार दिल्ली में आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के खाते में नहीं आएगी एक भी सीट… आंकड़ा होगा 0 का. पिछले लोकसभा चुनाव २०१४ में भी उन्हें मिली थी शून्य सीट . 

#ExitPollOnSudarshan के अनुसार अमेठी से बड़े अंतर से चुनाव हारते नजर आ रहे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी.. यहाँ पर एक इतिहास बनाती दिख रहीं हैं भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी ..

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share