सोशल मीडिया पर पुलिस वालों अक्सर गाली देने वाला बॉबी कटारिया लड़ा था चुनाव.. जानिए कितने वोट मिले ?

वो आये दिन सोशल मीडिया पर पुलिस वालों को अपमानित करता था . कहीं कोई पुलिस वाला रात में ड्यूटी पर तैनात होता था या दोपहर में खड़ा दिखाई देता था .. वो फेसबुक पर अपने कुछ दोस्तों के साथ लाइव आ कर पुलिसकर्मियों को अपमनित करने में गर्व महसूस करता था.. उसने दिखाने की कोशिश की थी कि ये पुलिस वाले ही तमाम समस्याओं की जड़ हैं और उसको लगता था कि ऐसा करने से लोग खुश हो रहे हैं .. लेकिन अब उसने देखी है जमीनी हकीकत ..

विदित हो कि सोशल मीडिया में कई फालोवर रखने वाला गुरुग्राम का बॉबी कटारिया लोकसभा चुनावों में गुरुग्राम से निर्दलीय खड़ा हुआ था . उसको शायद ये लगता था कि उसके फेसबुक पर आने वाले लाईक कमेन्ट ही उसके वोट और राजनैतिक जीवन का आधार बनेगे.. लेकिन उसको आखिरकार पता चला कि असल और जमीनी राजनीति और सोशल मीडिया में फेम होना कितना अंतर होता है . आख़िरकार बॉबी कटारिया ने देख लिया वो सच जो उनको पुलिस भी नहीं दिखा पाई थी . इन परिणामो से इतना तो तय माना जा रहा है कि कोई शोर्टकट भले ही प्रसिद्धि दिला दें , लेकिन उसको सफलता नहीं कहा जा सकता है .

ज्ञात हो कि हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में काफी फेमस फरीदाबाद के बॉबी कटारिया ने लोकसभा चुनावो में निर्दलिय चुनाव लड़ा वोट इतने मिले की इन्सान सोचने पर मजबूर हो जाए सोशल मीडिया पर फेम और जमीन पर वोट हासिल करना कितना मुश्किल हैं. बॉबी कटारिया ने सोशल मीडिया की फेम को वोटबंक मानते हुए फरीदाबाद से निर्दलीय लोकसभा उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा उनको इस चुनाव में महज 392 वोट मिले हैं जबकि उनकी किसी भी आम पोस्ट पर हजारो लाइक कमेन्ट आ जाते हैं. इस जनादेश से इतना तो तय है कि भले ही सोशल मीडिया पर किसी वजह से उनकी पोस्ट पर लाइक आदि आ जाते हों पर जनता अपने रक्षक पुलिस वालो के अपमान को  किसी भी हालत में सही नहीं ठहरा सकती है .


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share