Breaking News:

लगातार हार के बाद भी ये है राजस्थान भाजपा का हाल. वसुंधरा राजे के करीबी गुलाबचंद कटारिया का मोदी पर आया ये बयान

पिछले विधानसभा चुनावों में जब भारतीय जनता पार्टी की बुरी तरह से हार हुई थी तब तमाम बड़े नेताओं के साथ साथ केंद्रीय दल के लोगों ने भी हार की गहन समीक्षा करने की बात कही थी. उस समय भी ये कहा जाता था कि कही न कहीं वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चल रहा प्रदेशिक भाजपा दल अमित शाह व नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे केंद्रीय दल से तालमेल नहीं बिठा पा रहा है और आखिरकार उन्ही तमाम मुद्दों का अंतिम परिणाम विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार के रूप में सामने आया और कांग्रेस को आखिरकार गहलोत के नेतृत्व में सत्ता मिल गयी ..

उस समय के बाद ये माना जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी फिर से वापसी के लिए आपसी मतभेद भुला कर एकजुट होगी लेकिन उसी समय हुए उपचुनावों में एक बार फिर से भाजपा की करारी हार हुई ..कांग्रेस ने अभी हाल में ही भाजपा की हार को सांप्रदायिक शक्तियों की हार बताया था..लेकिन इसी के बीच वसुंधरा सरकार में कद्दावर नेता रहे व उस समय के गृहमंत्री रहे गुलाबचंद कटारिया नव भी कुछ ऐसा कहा है जो साबित करता है कि कहीं न कहीं कुछ न कुछ गड़बड़ अभी भी है जो राजस्थान व दिल्ली के बीच की खाई को और चौड़ा व और भी ज्यादा गहरा होने की तरफ इशारा कर रही है ..

भाजपा सरकार में राजस्थान के गृहमंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया अपने एक बयान से चर्चाओं में हैं। मंगलवार को  माणिक्यलाल वर्मा राजकीय कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हमने किसी व्यक्ति की पूजा नहीं की है। हम किसी व्यक्ति की नौकरी करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं, फिर चाहे वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों। हम उनकी चाकरी करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। जो देश को आगे बढ़ाएगा उसकी मदद करेंगे। जो देश को रोकने का प्रयास करेगा उससे लड़ाई करेंगे। अपने उदाहरण में सीधे सीधे नरेंद्र मोदी का नाम लेने के बाद गुलाबचंद कटारिया ने साफ कर दिया कि उनका इशारा किस तरफ है और उनका आक्रोश किस के ऊपर है .. फिलहाल ये सब कुछ राज्य में कांग्रेस के लिए शुभ संकेत माने जा रहे हैं जो लगातार अपनी पकड़ मजबूत किये जा रही है इस आपसी खींचातान का फायदा उठा कर ..

Share This Post