मुस्लिमों के घरों के बाहर पोस्टरों में जो लिखा था उसकी चर्चा अब दिल्ली तक गूंजी


देश में इस समय हरियाणा तथा महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर गहमागहमी बढ़ी हुई है. दोनों ही राज्यों में बीजेपी सत्ता में है तथा पार्टी दोबारा दोनों ही राज्यों में सत्ता में आने की कोशिश में पसीना बहा रही है तो वहीं एक के बाद एक लगातार हार से निराश कांग्रेस किसी भी तरह से बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर खुद सत्ता में आने की कोशिशों में लगी हुई है. दोनों ही पार्टियाँ वोटरों को लुभाने की जीतोड़ कोशिश कर रही हैं.

बीजेपी जहाँ तीन तलाक, 370 सहित अपनी तमाम उपलब्धियों के आधार पर जनता के बीच जा रही है तो वहीं कांग्रेस बीजेपी की इन्हीं उपलब्धियों को विफलता के रूप में प्रदर्शित कर जनता को लुभाने की कोशिश में है. जनता के बीच इसका क्या असर पड़ रहा है, उदहारण हरियाणा के अंबाला जिले की एक मुस्लिम बस्ती में देखने को  मिला है जहाँ मुस्लिमों के घरों के बाहर पोस्टर चिपकाए गये हैं. मुस्लिम बस्ती में घरों पर चिपकाए गये पोस्टरों मपर जो लिखा है उसकी गूँज दिल्ली तक सुनाई दे रही है.

अंबाला की एक मुस्लिम बस्ती में घरों के बाहर चिपकाए गये पोस्टरों पर लिखा गया है कि यहां की डोर-बेल खराब है, दरवाजा खुलवाने के लिए कृपया मोदी-मोदी की आवाज लगाएं. यह घटना अंबाला छावनी इलाके की एक मुस्लिम बस्ती की है. ये पोस्टर क्यों लगाए गए, इसके पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प है. इस मुस्लिम बस्ती के लोगों ने बताया कि चुनावी माहौल में बहुत प्रत्याशी उनके पास वोट की अपील के लिए आते हैं और वह बार-बार डोर बेल बजाते हैं. लिहाजा यह पोस्टर उन्हीं प्रत्याशियों के लिए लगाए गए हैं.

लोगों का कहना है कि तमाम पार्टियों के नेता उनके पास वोट मांगने आते हैं, लेकिन उन्हें अपना समर्थन प्रधानमंत्री मोदी को देना है. इसीलिए उन्होंने पोस्टर लगा दिए हैं कि जो नेता मोदी का नाम लेंगे, उन्हीं के लिए दरवाजे खोले जाएंगे. मुस्लिम बस्ती में रहने वाली महिलाओं ने बताया की जिस तरह पीएम मोदी ने तीन तलाक बिल पास करवाया है, वो उनके लिए बहुत बड़ी बात है. क्योंकि उनके समाज में कुछ लोग फोन पर ही तीन बार तलाक बोल कर महिलाओं को मिट्टी में मिला देते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि कानून और पुलिस के डर से तलाक के केस में भारी कमी आएगी. बस्ती के अन्य लोगों ने इन पोस्टरों के पीछे यही कारण बताया कि उनका वोट सिर्फ नरेंद्र मोदी के लिए है. उन्होंने कहा कि ये पोस्टर ऐसे ही लगे रहेंगे क्योंकि पीएम मोदी ने उन लोगों के लिए बड़े काम किये हैं. भले ही उसमें आयुष्मान योजना हो, उजाला योजना या कोई और काम, उनके लिए उनके नेता मोदी हैं. लिहाजा वो नहीं चाहते कि किसी और पार्टी का कोई नेता उनके घर आकर वोट मांगे.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...