वो किस पार्टी की प्रत्याशी हैं जो हिन्दुओ के इलाके में दीपाली के नाम से वोट मांगती हैं और मुस्लिम इलाको में पंहुचते ही बन जाती हैं सोफिया सैय्यद

महाराष्ट्र में जैसे ही विधानसभा चुनावों की रणभेरी बजी है वैसे ही तमाम राजनैतिक पार्टियों ने अपने अपने लिए अपने अपने अंदाज़ में प्रयास शुरू कर दिए हैं .. मुकाबला यहाँ गठबंधन पार्टियों के बीच में सीधा मुकाबला है जिनकी विचारधारा भी एक जैसी मानी जाती है . विपत्ति काल में आन्तरिक गतिरोध का सामना कर रही कांग्रेस ने पार्टी छोड़ कर भाग रहे नेताओं की झड़ी लगने वाली NCP से गठबंधन किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने पुरानी सहयोगी शिवसेना का साथ पकड़ा है .

इस बीच में कई प्रत्याशियों के प्रचार के अंदाज़ भारत भर में चर्चित हो रहे हैं . इसी में से एक प्रत्याशी हैं शिवसेना की जिनका नाम दीपाली है .. दीपाली इस से पहले आम आदमी पार्टी की नेत्री थीं जिन्होंने पिछला चुनाव केजरीवाल के नेतृत्व में लड़ा था पर उसमे उन्हें बुरी तरह से हार का सामने करना पड़ा था. इस बार उन्होंने पाला बदला है और शिवसेना के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं लेकिन उनके प्रचार में जो नई बात है तो शायद किसी में भी नहीं दिखाई दे रही है .

महाराष्ट्र के मुंब्रा विधानसभा सीट से शिवसेना प्रत्याशी दीपाली सैयद हिंदू इलाकों में दीपाली तो मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सोफिया सैयद के नाम से प्रचार कर रही हैं। दीपाली सैयद की शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम दीपाली भोंसले से सोफिया सैयद कर लिया था। लेकिन, उन्होंने दीपाली सैयद नाम से ही अगामी विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया है. खुद दीपाली का मानना है कि मतदाताओं में नाम का असर और प्रभाव बहुत पड़ता है ..


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share