बसपा के कई नामी कार्यकर्ताओ ने नीला झंडा उतार कर ओढ़ लिया भगवा, लगाये जय श्री राम के नारे

उत्तर प्रदेश में जातिवादी राजनीति के ऊपर अब सीधे सीधे राष्ट्रवाद हावी होता दिखाई दे रहा है . दलित समाज को हिन्दू से अलग दिखाने के लिए पिछले चुनावों में तमाम प्रयास विपक्षी नेताओं द्वारा किये गये थे . इसी क्रम में इस प्रकार की राजनीती को फलता फूलता देख कर रावण जैसे लोगों ने भी बीच में अपना हाथ आजमाया था .. लेकिन अब न सिर्फ कानून अपना काम कर रहा है बल्कि जातिवादी राजनीती का भी एक सिरे से अंत दिखाई दे रहा है जिसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से हो रही है ..

विदित हो की बहुजन समाज पार्टी के तमाम विधायको और जनप्रतिनिधियों ने अभी हाल में ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में मायवती को झटका देते हुए सत्ता पक्ष के हाथो में हाथ मिलाते नजर आये थे जिसके बाद मायावती ने कांग्रेस के खिलाफ जम कर भडास निकाली थी . अब उसी क्रम में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने भी मायवती को दिया है एक बड़ा झटका जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी का जनाधार खिसकता हुआ दिखाई दे रहा है और उच्च पदाधिकारियों में चिंता की लकीरें भी..

मायवती को ये झटका उनके सबसे बड़े गढ़ सहारनपुर में लगा है जहाँ उनके गठबंधन का संसद फजलुर्रहमान जीत कर आये हैं . दो बार विधायक रह चुके रविंद्र मोल्हू, वर्तमान जिला अध्यक्ष ऋषि पाल गौतम, जोनल को-ओर्डिनेटर आशीर्वाद आर्य और गंगोह विधानसभा क्षेत्र इकाई के अध्यक्ष धर्मेदर सिंह समेत कुल 24 बसपा नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। बुधवार शाम हुई इस घटना पर बसपा के वरिष्ठ नेताओं ने कोई बयान देने से इंकार कर दिया है।

इसी मामले में जब बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली ने कहा, “मुझे अभी यह पता लगाना है कि ऐसा क्यों हुआ।” सभी नेता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।पूर्व विधायक रविंद्र मोल्हू ने कहा, “मुझे बसपा में घुटन हो रही थी। किसी को कुछ बोलने का अधिकार नहीं है और ऐसा कोई नेता नहीं जिससे पार्टी कार्यकर्ता अपने विचार बता सके।”वहीं दूसरी तरफ भाजपा में मजबूत नेतृत्व, सुसंगठित संगठन है जो देश को आगे ले जा रहा है।” इस अवसर पर जय श्रीराम के नारे भी लगे जो हिन्दू समाज की एकता  प्रतीक माना जा रहा है .

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –

http://sudarshannews.in/donate-online/

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW