एमसीडी चुनाव प्रचार खत्म होने में कुछ घंटे शेष, टक्कर में बीजेपी आगे


नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव आगामी 23 अप्रैल को होने वाली है इस चुनाव के लिए प्रचार में केवल 48 घंटे ही बचा गया है। नियमों के मुताबिक, उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार को आज शाम 5:30 बजे ख़त्म कर दिया जाएगा। वोटिंग 23 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी। आयोग ने सभी उम्मीदवारों और पार्टियों को यह आदेश मानने को कहा और नहीं मानने पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा।
वहीं, आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस समेत सभी दलों छोटे-बड़े दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जहां भाजपा की बात है तो उसकी तरफ से हर छोटा-बड़ा नेता चुनाव प्रचार में लगा हुआ है। इसी कड़ी में गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार किया है। भाजपा पार्टी एमसीडी चुनाव को बहुत ही गंभीरता से ले रही है।  
इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई केंद्रीय मंत्री तक एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार अभियान में उतरे हैं। जहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के किराड़ी और उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मुस्तफाबाद इलाके में एक रैली को संबोधित किया, तो वहीं पर केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी 20 अप्रैल को ही पूर्वी दिल्ली के विश्वासनगर इलाके में रैली को संबोधित किया। 
इससे पहले केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी नई दिल्ली के आरके पुरम और दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में भाजपा के लिए वोट मांगते नजर आए थे। ऐसा ही कांग्रेस का भी है कांग्रेस ने कई दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहे है। जय राम रमेश और राजबब्बर ने कुछ दिन पहले चुनाव प्रचार कर कार्यकर्ताओं में जोश भरा रहा। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share