हिंदुत्व की विचारधारा को साथ देख कर खिले हिन्दू समूहों के चेहरे.. काशी में साथ दिखे मोदी और उद्धव ठाकरे

देश में अगर हिंदूवादी राजनैतिक दलों की बात की जाए तो सबकी जुबान पर भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना का ही नाम आता है. हमेशा से ही ये दोनों हिन्दू राष्ट्रवादी दल एक दुसरे के स्वाभाविक सहयोगी रहे हैं. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर भाजपा तथा शिवसेना का गठबंधन टूट गया तथा दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा जिसमें भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलीं लेकिन बहुमत नहीं मिल सका लेकिन इसके बाद शिवसेना ने आश्चर्यजनक रूप से भाजपा को समर्थन का एलान कर दिया. अलग अलग चुनाव लड़ने के बाद भी शिवसेना ने न सिर्फ भाजपा की सरकार बनवाई बल्कि वह सरकार में भी शामिल हुई थी..

वर्षो से जमे बंगलादेशी भी भागे श्रीलंका से… संयुक्त राष्ट्र से बोले – “जिन्दा निकालो हमें”

जिन उद्धव ठाकरे के पिछले बयानों से विपक्ष ने उनसे कई उम्मीदें पाल रखी थी अब उन्ही उद्धव ने न सिर्फ उन तमाम उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है बल्कि अपने पुराने अंदाज़ में शिवसेना वाली स्टाइल में उनको निराश भी कर दिया है . इसको हिन्दू संगठन भी एक बड़ी खुशखबरी के रूप में देख रहे हैं .. ख़ास कर वो लोग जो नहीं चाह रहे थे हिन्दू वोटो का विभाजन . राजनीति ने अचानक ही ऐसी करवट ले ली है जो महाराष्ट्र ही नहीं पूरे भारत में चुनावी समीकरणों को बदल कर रख दिया है.

धधक उठा श्रीलंका .. मुसलमानों पर शुरू हुए भयानक हमले .. 800 मुसलमानों को तत्काल देश छोड़ देने की धमकी

विदित हो कि धर्मनगरी काशी में हिंदुत्व जहाँ हिलोरे ले रहा था वहीँ हिंदूवादी २ शक्तियों को एक साथ देख कर हिन्दू समूहों में ख़ुशी की लहर थी .. नरेन्द्र मोदी के नामांकन में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी ने धर्मनगरी में धार्मिक संगठनो को खुश होने का मौका दे दिया . इस से पहले उद्धव ठाकरे अमित शाह के भी नामांकन में गुजरात गये थे . मोदी और उद्धव ठाकरे की जोड़ी जहाँ महाराष्ट्र में एक बेहद मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है तो वहीं पर वाराणसी में इन दोनों को एक साथ देख कर हिन्दू समूहों और हिन्दूवादी नेताओं में ख़ुशी की लहर देखी गयी ..

26 अप्रैल- आज ही भारतीय सेना के शौर्य से सिक्किम शामिल हुआ था भारत में. वो गौरवशाली दिन समय जब चीन को चटाई थी धूल

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

 

Share This Post