Breaking News:

शरद पवार को एक और करारा झटका.. जिस लोकप्रिय नेता को दिया टिकट, उसने छोड़ा साथ तथा जुड़ गई इस पार्टी से

लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में पार्टी का वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रहे एनसीपी चीफ शरद पवार करारा झटका लगा है. खबर के मुताबिक़, महाराष्ट्र की लोकप्रिय नेता तथा बीड़ की कैज विधानसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार बनाई गईं नमिता मुंदड़ा ने एनसीपी छोडकर बीजेपी जॉइन कर ली है. वह बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं तथा राज्य में फिर से बीजेपी सरकार बनाने का संकल्प लिया.

एनसीपी ने मुंदडा को 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावा के लिए बीड़ की कैज विधानसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था. खुद पार्टी प्रमुख शरद पवार ने नमिता मुंदडा की उम्मीदवारी की घोषणा की थी. शरद पवार को उम्मीद थी कि बीड़ के कैज में नमिता पार्टी को जीत दिलाएंगी. लेकिन शरद पवार की ये उम्मीदें उस समय ध्वस्त हो गईं जब पंकजा मुंडे की मौजूदगी में नमिता ने बीजेपी जॉइन कर ली. इसके बाद बीजेपी ने नमिता को उसी कैज सीट से उम्मीदवार बनाया है, जिससे उन्हें एनसीपी ने टिकट दिया था.

बता दें कि नमिता मुंदड़ा के अलावा वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) नेता गोपीचंद पडलकर और कांग्रेस विधायक काशीराम पावरा भी बीजेपी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया कि गोपीचंद पड़ालकर बारामती विधानसभा क्षेत्र से शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के खिलाफ उतरेंगे तथा जीत भी हासिल करेंगे. चंद पड़ालकर शक्तिशाली मराठी नेता संभाजी भिड़े के शिष्य रहे हैं. बीजेपी की कोशिश है कि [पवार परिवार का गढ़ कहे जाने वाले बारामती में इस बार कमल खिलना चाहिए. पार्टी को उम्मीद है कि जिस तरह अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल  गांधी को हराया, वैसे ही गोपीचंद पड़ालकर बारामती विधानसभा क्षेत्र से अजीत पवार को हरा देंगे.

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW