13 तारीख को एक बार फिर मुस्लिम सम्मलेन में शामिल होंगे राहुल गांधी… कांग्रेस ने साफ़ की अपनी राजनीति की दिशा

2019 के लोकसभा चुनाव में अभी लगभग 8 महीने का समय बाकी है लेकिन इससे पहले ही सभी राजनैतिक दल अपनी गोटियाँ फिट कसने में जुट गये हैं. एक तरफ जहाँ सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश प्रदेश घूमकर भाजपा कार्यकर्ताओं के नट बोल्ट कास रहे हैं तो वहीं मुख्य विपक्षी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी मोदी जी के विजय रथ को रोकने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं.

इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में ऐसी खबर सामने आ रही है जो साफ़ संकेत है कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव की वैतरणी किस दिशा में जाकर और किस नाव में सवार होकर पार की जानी है. खबर मिली है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैदराबाद की यात्रा पर जाने वाले हैं जहाँ वह 2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाक़ात करेंगे. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी का हैदराबाद दौरा तय हो गया है। राहुल गांधी का सोमवार, 13 अगस्त को हैदराबाद पहुंचेंगे. हैदराबाद पहुंचकर राहुल गांधी राजेंद्र नगर स्थित क्लासिक कन्वेंशन केंद्र पहुंच कर स्वयं सहायक संघ के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे. शाम 5 से 6:30 बजे तक शेरेलिंगमपल्ली में होनेवाली जनसभा में संबोधित करेंगे.  रात 8 से 9:30 बजे तक नामपल्ली में होनेवाली जनसभा को भीन संबोधित करेंगे. रात 10 बजे वह मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ आयोजित बैठक में भाग लेंगे.

गौरतलब है कि पिछले दिनों भी राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद एक एक उर्दू अखबार ने खबर छापी थी कि राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात के दौरान कहा था कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रयागराज जाकर भगवा झंडा बुलंद करते हुए संत समाज से मुलाक़ात की थी. इसके बाद राहुल गांधी फिर मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात करने वाले हैं. ये सारे घटनाक्रम इस बात की ओर साफ़ संकेत दे रहे हैं 2019 लोकसभा चुनाव की दिशा तय हो चुकी हैं, जिसके तहत जहाँ अमित शाह संतों से मिल रहे हैं तो राहुल गांधी मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिल रहे हैं.

 

Share This Post

Leave a Reply