पटना नगर निगम चुनाव : मतदान के बीच दानापुर में हंगामा, कई जगहों पर ईवीएम मशीन खराब

पटना : पटना नगर निगम के 75 वार्डों के लिए मतदान रविवार को सुबह सात बजे से ही शुरू हो गया है। चुनाव में मतदान की प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चलेगी। इसमें निगम क्षेत्र के 16.65 लाख मतदाता 1008 प्रत्याशियों में 75 पार्षदों का चयन करेंगे। चुनाव मैदान में 515 महिलाए व 493 पुरुष हैं। जानकारी के मुताबिक, सुबह 9 बजे से करीब 15 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू होने से पहले ही इवीएम खराब होने की भी खबरे सामने आई है। पटना नगर निगम के वार्ड नंबर 11 के बूध नंबर 7 में मशीन खराब हो गई। वहीं, दानापुर के वाल्मीचक वार्ड 10 के बूथ 15 व 16 की मतदाता सूची में कई मतदाताओं के नाम नहीं रहने पर वोटर भड़क गए और हंगामा करते हुए सड़क जाम कर दी।

गौरतलब है कि चुवान को देखते हुए सड़क पर निजी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई। जब तक मतदान खत्म नहीं हो जाता तब तक निजी वाहन नहीं चलेंगे। इस दौरान आपात सेवा के वाहनों को छूट रहेगी। चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चुनावी प्रक्रिया को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कुल दस हजार पुलिस कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। बता दें कि चुनाव के बाद 9 जून को मतगणना होनी है।

Share This Post