करारी हार के बाद लालू की पार्टी में बगावत, RJD विधायक बोला- “तेजस्वी यादव, इस्तीफा दो”

2019 लोकसभा चुनावों में मोदी नाम की ऐसी सुनामी आई कि सभी विपक्षी दल तिनके की तरह उड़ गये. मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक तरीके से कैंपेन करने वाले लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को बिहार को जनता ने इस तरह नकारा कि लालू की पार्टी RJD का खाता तक नहीं खुला. लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद अब RJD में तेजस्वी यादव के खिलाफ बागवत के सुर मुखर होने लगे हैं तथा खुद RJD विधायक ने बिहार में नेता प्रतिपक्ष पद से तेजस्वी यादव का इस्तीफा माँग लिया है.

खबर के मुताबिक़, मुजफ्फरपुर जिले की गायघाट विधानसभा सीट से RJD विधायकमहेश्वर यादव ने बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग लिया है. विधायक का कहना है कि लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद तेजस्वी को नैतिक आधार पर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.  उन्होंने न सिर्फ तेजस्वी से इस्तीफा मांगा, बल्कि जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लालू ने पार्टी को अपनी जागीर समझ लिया है.

मीडिया से बात करते हुए महेश्वर ने कहा, ‘तेजस्वी यादव को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.’ आपको बता दें कि महेश्वर यादव RJD के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर लालू और तेजस्वी पर हमला बोला है. महेश्वर ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए दोनों को जिम्मेदार ठहराया है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली NDA ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 39 जीत ली थी, जबकि किशनगंज की लोकसभा सीट महागठबंधन में RJD की साथी कांग्रेस के हिस्से आई थी. यह पहली बार है जब RJD का कोई प्रतिनिधि लोकसभा में नहीं होगा. 2014 में मोदी लहर के बावजूद पार्टी को 4 सीटें जीतने में कामयाबी मिली थी.

Share This Post