Breaking News:

मध्य प्रदेश व राजस्थान की कांग्रेस सरकारों के बजट में हिंदुत्व की छाया.. क्या बदल रहे समीकरण ?


जिस हिसाब से चुनाव के बाद राजनैतिक समीकरण बदल रहे हैं उसके बाद ये माना जा रहा है कि कहीं न कहीं राजनीती करवट ले रही है.. चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी मुस्लिमो का विश्वास जीतने की दिशा में आगे बढने लगी उस समय जितनी हैरानी कई राजनैतिक समालोचको को हुई थी उस से ज्यादा हैरानी तब हुई जब मध्य प्रदेश और राजस्थान की कांग्रेस सरकारों ने बजट पास किया और उसमे हिंदुत्व से जुड़ी बातों का ध्यान रखा .

विदित हो कि कांग्रेस शासित राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकारें अपने अपने प्रदेशो के बजट ले कर आई हैं . इसी क्रम में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार और राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर कदम बढ़ा दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को बजट 2019-20 पेश किया. इसमें उन्होंने नंदी गाय आश्रयों की स्थापना करने की घोषणा की. वहीं, इसी मार्ग का अनुसरण  मध्य प्रदेश सरकार ने भी किया है जो पिछले समय में गौ हत्यारे पर कड़ी कार्यवाही करने के लिए चर्चा में आई थी .

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने नरेंद्र मोदी के गौरक्षक वाले बयान पर चोट करने का फैसला किया है .. मध्य प्रदेश सरकार ने अपने पहले बजट में गौशाला बनाने के साथ-साथ राम वन गमन पथ को विकसित करने की घोषणा की है. देश के वित्तमंत्री तरुण भनोत ने गौ संरक्षण के लिए 1309 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं. प्रदेश के हर गांव में गौशाला खोलने का ऐलान किया है. मंदिर की जमीनों पर सरकारी निधि से गौशाला बनाई जाएंगीं. इसके अलावा जबलपुर में नर्मदा रिवर फ्रंट को विकसित करने की घोषणा की है

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...