एक बड़े नेता का दावा- “अपनी माँ को चुडैल कहते हैं अखिलेश यादव”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश की मुश्किलें कम होने का नाम ही ले रही हैं. अखिलेश यादव के चाचा तथा इटावा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव ने अखिलेश से बगावत कर दी है तथा समाजवादी पार्टी से नाता तोड़कर अपनी खुद की पार्टी समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन कर लिया है. जहाँ अखिलेश अपने परिवार में हो रही टूट से जूझ रहे हैं तो वहीं राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने अखिलेश यदाव पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा है कि अखिलेश यादव अपनी माँ को चुड़ैल कहते हैं.

अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के अवसान का सबसे बड़ा कारण है उत्तर प्रदेश जो राम का देश है. राम जिन्होंने अपनी सौतेली माता कैकई को मां कहा, सौतेले भाई भरत को भाई कहां और अपने पिता की आज्ञा पर वह वनवास गए, उस के विपरीत अखिलेश अपनी सौतेली मां साधना को जादूगरनी और चुड़ैल कहते हैं. सौतेले भाई प्रतीक को नहीं मानते, अपने बूढ़े बाप के कहने पर वनवास ना जाने के बजाए उन्हीं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब तो ऐसी नौबत आ गई कि वो कहावत चरितार्थ होने लगी है- रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा बेटा अखिलेश करेगा राज और बूढ़ा बाप मुलायम जंगल को जाएगा. अमर सिंह से जब पूछा गया कि आप पर समाजवादी पार्टी को तोड़ने का आरोप है, इसके जवाब में अमर सिंह ने कहा कि ना मैं उनके बाप से बात करता हूं ना उनके चाचा से बात करता हूं ना अखिलेश से बात करता हूं तो पार्टी कैसे तोडूंगा.

अमर सिंह ने आज समाजवादी पार्टी जिस अवसान की ओर जा रहे रही है उसका कारण खुद अखिलेश हैं जिन्होंने राम की धरती से आने बाद भी राम की परंपराओं का अपमान किया है. इसके अलावा अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी के कद्द्दावर नेता अमर सिंह पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना मुग़ल आक्रान्ता अलाउद्दीन खिलजी से की जो महिलाओं की इज्जत नहीं करता था तथा उसी तरह आज़म खान ने उनकी बेटियों को तेज़ाब से नहलाने की धमकी दी थी.

Share This Post

Leave a Reply