Breaking News:

उत्तर प्रदेश में राजनैतिक भगदड़.. सपा-बसपा के कई सांसद भाजपा में जाने की तैयारी में

2019 के लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद सपा-बसपा की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही हैं. एक तो चुनाव के ठीक बाद दोनों का गठबंधन टूट गया तो वहीं अब दोनों ही पार्टियों में राजनैतिक भगदड़ मची हुई है. सपा तथा बसपा के कई सांसद बीजेपी में जाने की तैयारी में हैं. इसकी बानगी उस समय देखने को मिली जब पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर जी के बेटे तथा समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने सांसद पद तथा सपा से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी जॉइन कर ली.

नीरज शेखर के भारतीय जनता पर्टी (बीजेपी) में शामिल होते ही उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के भीतर खलबली मच गई है. कहा जा रहा है कि नीरज शेखर की तरह सपा के और भी सांसद उच्च सदन से इस्तीफा दे कर पाला बदल सकते हैं तो वहीं ये भी चर्चा है कि सपा ही नहीं बल्कि बसपा के भी राज्यसभा सदस्य पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. कहा जा रहा है कि आने वाले समय में सपा तथा बसपा के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल होंगे. ये खबरें सामने आने के बाद दोनों ही पार्टियों में खलबली मच गई है.

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ये राज्यसभा सदस्य बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से लगातार संपर्क में हैं. समाजवादी पार्टी के 3 राज्यसभा सांसदों की भाजपा के नेतृत्व से बातचीत चल रही है, जिसमें से 2 सांसदों की बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी. ऐसे में सपा के ये दोनों राज्यसभा सांसद किसी भी वक्त अखिलेश यादव का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इनमें एक राज्यसभा सांसद पश्चिम यूपी से हैं तो दूसरे पूर्वांचल से आते हैं.

बात यहीं ख़त्म नहीं होती बल्कि सपा की तरह बीएसपी के दो राज्यसभा सदस्यों के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा है. सूत्रों की मानें तो बसपा के राज्यसभा सदस्यों से भी बीजेपी के नताओं की बात हो रही है, लेकिन अभी तक उन्होंने हरी झंडी नहीं दी है. ऐसे में वो मायावती का साथ छोड़कर बीजेपी में जाएंगे या नहीं, यह कहना मुश्किल है लेकिन कहा जा रहा है कि समय भले लगे लेकिन ऐसा होगा तथा बसपा के भी राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल होंगे.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW