टिकट बंटवारे पर महिलाओं को लेकर कांग्रेस की सोच आई सामने.. कद्दावर कांग्रेस नेता बोला- “सजावट के आधार पर नहीं बांटते टिकट”

महिला स्वाभिमान तथा नारी अस्मिता का दंभ भरने वाली कांग्रेस पार्टी की महिलाओं को क्या सोच है, इसके बानगी मध्य प्रदेश विधासनभा चुनावों के दौरान देखने को मिली है. कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता तथा मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को लेकर बेहद ही गैरजिम्मेदराना तथा विवादित बयान दिया है. विधानसभा चुनाव में महिलाओं को पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस में महिलाओं को कोटा और सजावट के आधार पर टिकट नहीं दिए गए हैं.

भोपाल में पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने महिलाओं को लेकर ये बयान दिया. कमलनाथ से पूछा गया था कि कांग्रेस ने महिलाओं को उम्मीदवार बनाने में कंजूसी क्यों की है तथा कांग्रेस ने भाजपा से कम महिलाओं को टिकट क्यों दिए हैं ? इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस में किसी को कोटा या सजावट के आधार पर टिकट नहीं दिए गये हैं. कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने जीतने वाले प्रत्याशी को टिकट दिए हैं. कमलनाथ के इस बयान के बाद भाजपा ने उनकी आलोचना की है.

भाजपा नेता और पूर्व विधायक राजो मालवीय ने कमलनाथ के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाएं मान-सम्मान से देखी जाती हैं. वे सजावट की वस्तु नहीं होतीं. दुर्भाग्य है कि कांग्रेस की मानसिकता इतनी निकृष्ट हो चुकी है कि वे महिलाओं को सजावट की वस्तुएं मानने लगे. उन्होंने कहा कि कमलनाथ के यहाँ महिलाओं को सजावट की वस्तु माना जाता होगा लेकिन मध्य प्रदेश में वास्तविक रूप से ऐसा नहीं है तथा महिलायें उनके लिए सम्माननीय हैं न कि सजावट की वस्तु.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW