2019 का ताज किसके सर पर और क्यों चाहते हैं कद्दावर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी.. इसे उन्होंने खुद बताया

2019 के आम चुनावों में अब एक साल से भी कम का समय बचा हुआ है जिसके लिए सत्तारूढ़ भाजपा सहित सभी राजनैतिक दल पूरे जोर शोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता तथा राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अगले आम चुनावों को लेकर अपनी राय जाहिर की है. बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को अपने काम करने के लिए 5 साल का समय कम बताया है. स्वामी ने कहा कि देश इतना बड़ा है की सब लोगों तक विकास पहुंचना आसान काम नहीं है. स्वामी ने मोदी सरकार के कुछ फैसलों पर सवाल भी खड़े किए है. शाह ने कहा कि भारत को मजबूत बनाने के लिए ‘चाणक्य नीति’ को अपनाने की जरूरत है. स्वामी ने कहा कि मोदी सरकार को अपने सभी वादे पूरे करने के लिए 5 साल का एक और कार्यकाल दिए जाने की जरूरत है.

फायरब्रांड हिंदूवादी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वाजपेयी ने अपनी सरकार के प्रचार के लिए ‘इंडिया शाइनिंग ‘ नारे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सफल नहीं हुआ. मोदी ने सरकार ने 2014 में भारत की जनता से भ्रष्टाचार मुक्त और विदेश नीती के कारण लोगों ने इतनी सीटे दी है. स्वामी ने कहा कि पार्टी ने अपनी वादे निभाने शुरू कर दिए हैं और पूरे वादे करने के लिए पांच साल का और समय वक्त देने की आवश्यकता है. स्वामी ने कहा कि कुछ अधिकारी सरकार के अच्छे कामों में बांधा खड़ी कर रहे हैं. स्वामी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए स्वामी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिकी दूतावास गए थे और वहां अधिकारियों से कहा कि हिंदू आतंक भारत में लश्कर – ए – तैयबा जैसे आंतकी संगठन से भी ज्यादा खतरनाक है. उन्होंने कहा कि न सिर्फ देश के विकास बल्कि हिन्दुस्तान की संस्कृति तथा सभ्यता को बचाने के लिए भी देश में अगले आम चुनावों में मोदी सरकार का आना जरूरी है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम पर निशाना साधते हुए स्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को सिखा रहे हैं कि ‘असली हिंदू आतंक ‘ क्या होता है. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि देश को अब चाणक्य नीति को अपना होगा क्योंकि इसके अपनाने से देश में सुरक्षा और न्याय का वातारण तैयार होगा. इस नीति को पूर्व शासकों ने पूरी तरह से सीखा और अपनाया था, जिसके कारण देश की सुरक्षा मजबूत थी. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा पूरे भाजपा संगठन को अगले आम चुनाव को चाणक्य नीति से लड़ना होगा तथा जीतना होगा और मुझे विश्वास है कि मेरी पार्टी इसमें सफल होगी तथा नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे.

Share This Post

Leave a Reply