Breaking News:

सही कहा था सावरकर जी ने हिन्दू वोटबैंक के बारे में….लालू के बेटे तेजप्रताप हुए श्रीराम भक्त

देश में कितना बड़ा बदलाव आ रहा है. एक समय था अपने ही देश में हिन्दुओं को आतंकी बोला गया तो ज्यादातर राजनैतिक दलों ने उसका समर्थन किया. यहाँ तक कि भारतीय संस्कृति-देव संस्कृति की पूज्य पताका भगवा तक को आतंक से जोड़ दिया गया लेकिन कहते हैं कि बदलाव अत है और आज जब हिन्दू समाज एक हुआ हिन्दू समाज संगठित हुआ तो हमेशा हिन्दू विरोधी राजनीति करने वाले नेता आज हिंदुत्व के समर्थन में आवाज उठा रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी ने कभी हिंदुत्व को भगवा को आतंकवाद से जोड़ा था लेकिन जब हिन्दू संगठित हुआ तो पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के तत्कालीन उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंदिर मन्दिर घूम रहे थे तथा कांग्रेस पार्टी चिल्ला चिल्लाकर बोल रही थी कि राहुल गांधी जनेऊधारी हिन्दू हैं. हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस को हिन्दू एकता के आगे सरेंडर करना पड़ा ये हिंदुत्व तथा हिंदुत्व की सबसे बड़ी जीत थी क्योंकि हिंदुत्व हमेशा से सबको साथ लेकर चलता है मानवता की बात करता है.

याद कीजिये एक समय हिन्दुत्व एक पुरोधा अमर क्रांतिकारी हुतात्मा वीर सावरकर ने एक बार कहा था कि जिस दिन हिन्दू समाज में एकता आ जायेगी, जिस दिन हिन्दू समाज संगठित हो जायेगा उस दिन ये नेता कोट के उपर से जनेऊ पहिनने लगेंगे तथा माथे पर तिलक लगाकर घूमेंगे. और आज सावरकर जी की बात सच साबित हो रही है. हिन्दू एकता की ताकत के कारण राजनैतिक दलों में अपने को बड़ा हिन्दू साबित करने की होड़ लगी गुई है.

जहाँ कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी का जनेऊ दिखाया वहीं हमेशा हिन्दू विरोध की राजनीति करने वाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जगह श्री राम मन्दिर बनाने की बात कही है. तेज्प्र्तापा यादव ने नालंदा में एक कार्यक्रम में कहा कि जब बिहार में RJD की सरकार बनेगी तो हम अयोध्या जाकर श्रीराम मन्दिर का निर्माण करेंगे. तेजप्रताप यादव ने कहा कि हम बिहार से ईंट लेकर यूपी के अयोध्या जायेंगे तथा भगवान राम का मंदिर बनायेंगे.

हमेशा से अयोध्या मस्जिद बनाने का समर्थन करने वाले लालू यादव के बेटे का ये बयान आश्चर्यचकित करने वाला है. खैर जो भी हो पहले राहुल गांधी के जनेऊ और अब तेजप्रताप के राम मन्दिर बनाने के बयान के बाद वीर सावरकर की बात पूर्णतयः सच साबित हो रही है. एक समय इन लोगों ने हिन्दुओं का दमन करने में कोई कसर नहीं छोडी थी लेकिन आज वही लोग सबूत के तौर पर जनेऊ दिखा रहे हैं, अयोध्या में राम मन्दिर बनाने का संकल्प ले रहे हैं.

Share This Post