Breaking News:

बन रहें है नए समीकरण, सोनिया का न्योता ठुकराने वाले नीतीश कुमार आज शामिल होंगे मोदी की दावत में…

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री भारत यात्रा पर आए मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में आज दोपहर के लंच का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें बिहार के सीएम नीतिश कुमार भी शामिल होगें।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी एक लंच आयोजित किया था, ये लंच विपक्षी दलों के लिए आयोजित किया गया था और इसके लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार को भी न्योता गया, लेकिन नीतीश इस लंच में नहीं पहुंचे। सोनिया गांधी के बुलावे पर ना जाने का फेसला करना और जदयू की ओर से यह बयान देना कि राज्य के आवश्यक कार्यों में व्यस्तता की वजह से विपक्षी दलों की बैठक में नीतीश नही जा सके।

वहीं, दूसरे दिन पीएम मोदी के साथ बैठक और उनके साथ लंच करने की हामी भरना, इस मुद्दे को लेकर बिहार की राजनीति इन दिनों फिर से राजनीतिक पारा फिर से चड़ा हुआ हैं। इसी मुद्दे को लेकर बिहार में सियासी चर्चा फिर से शुरू हो गयी है। आज पीएम मोदी द्वारा आयोजित भोज में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश का कहना है कि उन्होनें यह निमंत्रण बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार किया।

इसके साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि मॉरिशस के लंबे समय से बिहार से भावनात्मक संबंध हैं। वर्तमान में मॉरिशस की 52 प्रतिशत से ज्यादा आबादी का मूल बिहार में हैं और मॉरिशस के पूर्व एवं मौजूदा प्रधानमंत्री की जड़ें बिहार में हैं। इन सब के अलावा नीतीश ने कहा कि दोपहर के भोज के बाद वह प्रधानमंत्री के साथ बैठेंगे और गंगा नदी पर भी चर्चा करेंगे।

Share This Post