#Savdhan . #EVM को ले कर फैलाई अफवाह तो कायर्वाही करेगी UP पुलिस

अगर बात चुनाव के वोटिंग समय की हो तो निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश पुलिस का कार्य सराहनीय ही कहा जाएगा जिसके जवानो ने केन्द्रीय बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए लोकसभा चुनावो को सकुशल और निष्पक्षता से सम्पन्न करवा लिया.. इसके लिए खुद प्रदेश पुलिस के मुखिया DGP ओ पी सिंह ने हर चरण के बाद अपने जवानो को शाबाशी देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया .. अब गिनती के लिए भी उत्तर प्रदेश पुलिस की सुरक्षा चाक चौबंद है और तैयारियां पूरी हैं .

इस शांतिपूर्ण महौल को भी कुछ ऐसे असामाजिक तत्व हैं जो बिगाड़ना चाह रहे हैं जिसको ले कर अब पुलिस प्रशासन ने साफ़ साफ संदेश जारी किया है जिसमे EVM आदि को ले कर किसी भी प्रकार की फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की बात कही है . उत्तर प्रदेश पुलिस के विभिन्न जनपदों के ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से लगातार किसी भी प्रकार की अफवाह उड़ाने पर कड़ी कार्यवाही होनी तय बताई गई है जिसका आम जनमानस में स्वागत भी हो रहा है .

यहाँ ध्यान देने योग्य है कि अफवाहों को कुछ लोगों ने साजिशन शेयर भी किया है जिसके चलते आजमगढ़ जनपद व कुछ अन्य स्थानों पर पुलिस ने कुछ साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है. फिलहाल कल होने वाली मतगणना के लिए पुलिस ने सभी आवश्यक तैयारियां आकर ली हैं और प्रत्याशियों के लिए बाकायदा नियम और कानून बना कर उनको उस से अवगत भी करवा दिया गया है. सोशल मीडिया के अलावा पुलिसकर्मी व्यक्तिगत रूप से आम जनता से मिल रहे हैं और किसी भी प्रकार की अफवाह आदि से दूर रह कर सत्यापित जानकारी के लिए प्रशासनिक अधिकारियो से सीधे सम्पर्क करने की सलाह दे रहे हैं .

Share This Post