श्रीनगर की 1 लोकसभा और 9 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी

श्रीनगर : देश के 9 राज्यों में आज उपचुनाव हो रहे हैं। 1 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग हो रही है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम पांच बजे तक चलेगा।

इन सीटों के नतीजे 13 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। बता दें कि जिन राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, उनमें असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले की अटेर और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड़ जिले की लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट शामिल है।

जहां-जहां उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है, वहां-वहां स्थानीय पुलिस बल के अलावा केंद्रीय पुलिस बल की 10 कंपनी तैनात की गई हैं। वहीं, संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पोलिंग में किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की वजह से राजौरी गार्डन सीट से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह सीट खाली पड़ी है। जिस कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश के भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक सत्यदेव कटारे के निधन के कारण और बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र तत्कालीन बीजेपी विधायक ज्ञान सिंह के शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित होने के कारण रिक्त हो गई थी।  

Share This Post