नॉएडा से बलिया तक एक उत्तर प्रदेश को 2 अलग भागों बंटा में मानती है कांग्रेस ?.. क्या बंटवारा ही होगा राजनीति का आधार ?


आये दिन राजनीति के अखाड़े में ऐसे ऐसे दांव चले जाते हैं जो कहीं न कहीं देश के एक बड़े वर्ग को प्रभावित किया करते हैं . खुद को भारत की बागडोर अपने हाथो में लेने के लिए उत्साहित कुछ नेताओं ने क्या जगह जगह बंटवारे को ही भारत की राजनीति का आधार बना डाला है . भारत को एक सूत्र में पिरोने की मंशा भले ही कुछ गिने चुने लोगों में हो लेकिन कुछ लोगों ने तो जगह जगह बंटवारे को ही अपना राजनैतिक आधार बना डाला है जो वर्तमान परिदृश्य देख कर समझा जा सकता है .

भगवा में दाग लगाने वालो! कितने भी जनेऊ दिखा लो, कितने भी हवन करा लो, बच नहीं पाओगे- पीएम मोदी

विदित हो कि कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश को २ हिस्सों में मानना शुरू कर दिया है . उसने उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस का बाकायदा २ अलग अलग ट्विटर हैंडल भी बना लिया है.. इसमें से एक को उत्तर प्रदेश पूर्व नाम दिया है और दूसरे को उत्तर प्रदेश पश्चिमी का नाम . उत्तर प्रदेश पश्चिम का हैंडल अभी वेरीफाई होना बाकी है . कांग्रेस पार्टी के अलावा अभी तक सिर्फ टेलीफोन कम्पनियां ही उत्तर प्रदेश को २ हिस्सों में बंटा मानती थी जिन कम्पनियों में कई विदेशी हैं .

जला दिया गुरुद्वारे में रखा पवित्र गुरुग्रंथ साहिब.. आखिर किस के निशाने पर हैं बाकी धर्म ? इलाके की विधायक हैं “रजिया सुल्ताना”

फिलहाल कांग्रेस पार्टी के इस प्रकार से उत्तर प्रदेश को २ हिस्सों में मानने की सोच ने सवाल पैदा कर दिया है कि क्या सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश को २ अलग अलग रूपों में संचालित करेगी ? क्या उत्तर प्रदेश पूर्व और उत्तर प्रदेश पश्चिम के लिए २ अलग अलग नियम और कानून होंगे ? फिलहाल इन सभी सवालों के जवाब भविष्य के गर्भ में हैं लेकिन आधिकारिक रूप से उत्तर प्रदेश को २ अलग अलग हिस्सों में मानना कांग्रेस की किस रणनीति को दर्शाता है ये विचार का विषय है उनके विपक्षियो द्वारा ..

दुर्दांत गौ तस्कर निकला सपा का नेता.. रहता था “इस्लामाबाद” में

 

देखिये वो दोनों ट्विटर हैंडल –

 

 

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...