छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रचार में कांग्रेस को बाबर का अनुयायी बता गये योगी आदित्यनाथ… और भी बोले बहुत कुछ

विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला. योगी आदित्यनाथ जी ने कांग्रेस को अपने भाषण में बाबर का अनुयाई बताते कहा कि एकतरफ भाजपा श्रीराम की बात करती है तो वहीं कांग्रेस बाबर की अनुयायी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोरमी में एक जनसभा में राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस से यह बताने को कहा कि उसे भगवान राम की चिंता है या मुगल बादशाह बाबर की. उन्होंने कहा, ”भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बने इस मार्ग में सबसे बड़ी बाधा कोई है तो कांग्रेस है. क्योंकि, कांग्रेस नहीं चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर बने. जो कांग्रेस राम की नहीं हो सकती वह हमारे भी किसी काम की नहीं हो सकती.”

योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि  ”मैंने पिछली बार यहां आकर कहा था कि भगवान राम के ननिहाल में जब भगवान का मंदिर बन जाएगा तो जन्मभूमि में भी मंदिर अवश्य बन जाएगा और मैं धन्यवाद दूंगा छत्तीसगढ़वासियों का कि उन्होंने रायपुर में भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण किया है.” योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए राजनीतिक लाभ के लिए छत्तीसगढ़ और झारखंड में खुलेआम और चोरी-छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि खनिज का भंडार और वन संपदा होने के बावजूद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के शासन में ‘गरीब, पिछड़ा और बीमारू राज्य’ रहा. ‘बीमारू’- शब्द बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पहले शब्द से 1980 के मध्य में गढ़ा गया था और इसका आशय इन राज्यों में खराब आर्थिक स्थिति से था.

यूपी सीएम योगी जी ने कहा, ‘‘आज वन संपदा का इस्तेमाल स्थानीय लोगों के कल्याण में हो रहा है. आदिवासियों और वन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को विकासात्मक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है.’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने अपने लाभ के लिए नक्सलवाद को बढ़ावा दिया, लेकिन जब यह लोगों की सुरक्षा के लिए खतरा बन गया तो वह बीजेपी थी जिसने कड़ाई से इससे निपटा. कांग्रेस नक्सलवाद को खुलेआम और चोरी छिपे बढ़ावा देती रही है.’’ योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा, ‘‘ कांग्रेस ने अपने लाभ के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया. चाहे वह छत्तीसगढ़ हो या झारखंड जहां नक्सलियों को शरण देने का मुद्दा हो अथवा राजनीतिक लाभ के लिए कश्मीर जैसे राज्यों का इस्तेमाल का. लेकिन, बीजेपी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा अहम है, इसलिए(इसने)इससे खिलवाड़ कभी स्वीकार नहीं किया.’’

विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि ऐसा कोई दिन नहीं है जब कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा कम से कम दो या तीन आंतकवादियों को ढेर नहीं किया जाता हो अथवा वह सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं करते हों. इसी प्रकार कोई ऐसा दिन नहीं गुजरता जहां नक्सल प्रभावित राज्यों में लोगों को राज्य सरकारों द्वारा पूरी सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती हो. उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस से पूछा जाना चाहिए कि उनका संबंध (भगवान) राम से है या विदेशी आक्रमणकारी बाबर से. कांग्रेस के पास देश के सम्मान और स्वाभिमान के संबंध में कोई विचार नहीं है. कांग्रेस ने हमेशा देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया और अब वोट के लिए आपके सामने आ रहे हैं.’ योगी जी  छत्तीसगढ़ की जनता से अपील की कि राज्य तथा देशहित में भारतीय जनता पार्टी   वोट दें.

Share This Post