ईसाइयों के रक्त से लाल हो गया इस्लामिक मुल्क मिश्र..एक बार फिर चर्च बना निशाना


 मिस्र की राजधानी काहिरा में इसाईओं को एक बार फिर निशाना बनाया गया है। मुस्लिम बहुल देश मिस्र में ईसाई समुदाय को बार-बार निशाना बनाया जा रहा है। काहिरा में चर्च के बाहर हुई गोलीबारी में अब तक 10 लोगों के मारे जाने की खबर है । सूत्रों के अनुसार इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह हमला दक्षिणी काहिरा में एक चर्च के मुख्य गेट पर हुआ है। इस गोलीबारी में पांच लोग जख्मी हुए है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

मिस्र के स्वास्थ मंत्री के प्रवक्ता ने इस घटना पर बोलते हुए कहा कि चर्च के बाहर हमला हुआ है। जिसमें दो पुलिसकर्मीयों समेत 10 लोगों की मौत हुई है। सूत्रों के मुताबिक एक गनमैन ने चर्च के बाहर उस समय लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जब ईसाई समुदाय के लोग नए साल के जश्न की तयारियो में लगे हुए थे। कई लोगों को मारने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार दी।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने घटनास्थल की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है।

अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। काहिरा में नए साल और क्रिसमस के जश्न के दौरान ईसाइयों को निशाना बनाया गया है। इसी साल अप्रैल में भी काहिरा में एक चर्च के अंदर घुसकर कुछ इसी प्रकार से गोलीबारी हुई थी, जिसमें 28 लोगों को मौत के घाट उतार गया था।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share