ईद मनाने दुबई गए थे वो 12 लोग.. 1 एक्सीडेंट ने ले लिए सबके प्राण

ईद मनाने के लिए ये सभी दुबई गये थे लेकिन उनको नहीं पता था कि उनका ये दुबई दौरा उनके जीवन का आख़िरी पड़ाव साबित होगा. खबर के मुताबिक़, दुबई में एक सड़क दुर्घटना में इन सभी लोगों के प्राण चले गये. बताया गया है कि संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर से सटे हाइवे पर बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में 12 भारतीय शामिल हैं. मान  की सरकारी बस कंपनी वासालात ने कहा कि यह दुर्घटना मस्कट से दुबई के रास्ते में गुरुवार की शाम छह बजे हुई. 31 लोगों से भरी इस बस में अलग-अलग देशों के लोग थे और ईद की छुट्टियां मना कर ओमान से लौट रहे थे.

मोदी का नारा चुराया एक और देश ने और लगने लगे हैं नारे कि- “आएगा तो……”

इसके अलावा 7 भारतीय घायल बताए जा रहे हैं. जिनमे से 4 भारतीयों को फर्स्ट ऐड के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और तीन का रशीद अस्पताल में इलाज चल रहा है. शुक्रवार को भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बात की जानकारी दी. इससे पहले दुबई में भारतीय दूतावास ने 8 लोगों की मौत की बात कही थी. दूतावास ने कहा, “हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि स्थानीय अधिकारियों और रिश्तेदारों के मुताबिक अब तक यह पुष्टि की गई है कि दुबई बस दुर्घटना में 8 भारतीयों की मौत हो गई है. वाणिज्य दूतावास मृतक के कुछ रिश्तेदारों के संपर्क में है और दूसरों को उनके परिवारों को सूचित करने के लिए और जानकारी का इंतजार कर रहा है.”

अब राजस्थान के जोधपुर में नाबालिग बच्ची से बलात्कार.. दरिन्दे का नाम है “सलीम”

हालाँकि इसके बाद घायलों में से 4 और भारतीय लोगों की जान चली गई. खलीज टाइम्स अख़बार के मुताबिक़ इन सभी घायल और मृतकों को राशिद अस्पताल ले जाया गया. मरने वालों में 12 भारतीय हैं. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब बस एक गाइडिंग बोर्ड से टकरा गई.  हालांकि उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया कि कैसे बस ड्राइवर ने उस साइन बोर्ड में टक्कर मारी. शुरुआती इलाज के बाद चार भारतीयों को छुट्टी दे दी गई है, जबकि बाकी तीन का राशिद अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share