महिला आत्मघाती दुनिया के आगे आई सामने… मौत से मार गई 13 लोगों को


नाइजीरिया के पूर्वोत्तर शहर माइदुगुरी में अचनाक तीन महिलाओं ने आत्मघाती हमला किया। इस हमले में 13 लोगों की मौत हुई और 16 घायल हुए। अचानक हुए हमले से शहर में अफरातरफी मच गई और मौको पर नाइजीरिया पुलिस ने पहुंचकर हालात को काबू में कर लिया। इस घटना को अंजाम तीन महिलाओं ने सुसाइड बम बनकर दिया।

पुलिस सूत्रों से पता चला कि पहली हमलावर ने बोरनो राज्य की राजधानी में एक रेस्तरां के सामने कल रात स्थानीय समयानुसार रात नौ बजकर करीब 45 मिनट पर अपनी विस्फोटक बेल्ट में उस समय विस्फोट किया, जब बाजार में भारी मात्रा में लोग मौजूद थे। उग्रवादियों से मुकाबला करने वाले एक सशस्त्र समूह के मुखिया ने बताया कि अन्य दो हमलावरों ने कुछ मिनट बाद विस्फोट से खुद को उड़ा लिया जिससे कई लोग घायल हो गए।
इस हमले से पहले बोको हराम के कई सदस्यों को शहर के बाहर देखा गया अब तक हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। कहा जाता है कि 2009 से अब तक बोको हराम के संघर्षों से 20,000 लोग मारे गए हैं और 26 लाख से अधिक लोग अपने घर छोड़ कर जाने को मजबूर हुए हैं। शहर माइदुगुरी की सड़कें यातायात के लिए खुली हैं लेकिन हमले की आशंका के चलते, आगे जाने वाले वाहनों को सेना की ओर से मदद दी जा रही है।
नाइजीरिया के पूर्वोत्तर शहर माइदुगुरी अचनाक आत्मघाती हमला से ज्ञात होता है कि बोको हराम समूह एक आंतकी सगठन है और इस समूह ने आतंक की तरह आत्मघाती हमला को अंजाम दिया। आये दिन इस तरह के घटनाएं विश्व में होती रहती है। अभी तक यह पता नही चला कि वो तीन महिलायें कौन हैं और उनका किस समुदाय से संबंध है?

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...