23 साल के लड़के ने दिया था रूस मेट्रो ट्रेन ब्लास्ट को अंजाम, जानिए कौन है वो…

सेंट पीटर्सबर्ग : रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में दो मेट्रो स्टेशनों पर हुए बम ब्लास्ट में नया खुलासा हुआ है। मेट्रो स्टेशन पर हुए ब्लास्ट को आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है। बता दें कि इस ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए। कहा जा रहा है इसे 23 साल के एक लड़के ने अंजाम दिया।

हमलावर की पहचान सेंट्रल एशिया नागरिक जामिल के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, अरिशेव ने पहले एक मेट्रो स्टेशन पर आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया और फिर दूसरे मेट्रो स्टेशन में खुद को उड़ा दिया। हालांकि, रूसी जांचकर्ताओं ने इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं, इस हादसे के बाद शहर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी सख्त कर दी गई है। बता दें कि जिस वक्त रूस के मेट्रो स्टेशन पर धमाका हुआ उस वक्त वहीं काफी भीड़ थी। धमाकों से मेट्रो के कोच के परखच्चे उड़ गए थे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने इस हमले की निंदा की। ट्रम्प ने प्रेसिडेंट व्लादिमिर पुतिन से फोन पर बात की। ट्रम्प ने जांच में हरसंभव मदद करने की बात की। इससे पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कहा था कि अभी ब्लास्ट की वजह का पता नहीं है। यह आतंकवादी हमला हो सकता है। मैंने जांच के आदेश दिए हैं। हम सभी एंगल से जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले 2010 में मॉस्को के दो मेट्रो स्टेशनों पर आत्मघाती हमले में 40 लोग मारे गए थे जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। तब इस हमले की जिम्मेदारी चेचन विद्रोहियों ने ली थी।

Share This Post