मस्जिदों के खिलाफ हिंसा अब पहुँची फ़्रांस में.. एक घटना से फैला तनाव

न्यूजीलैंड मस्जिद हमले के बाद मस्जिदों के खिलाफ हिंसा तथा नफरत की जो आग शुरू हुई थी, वो अब फ़्रांस तक चुकी है. लैंड जिहाद तथा धर्मान्तरण का विरोध करते हुए जिस तरह न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में भीषण गोलीबारी में 50 लोगों की जान गई, उसके बाद से दुनियाभर के कई मुल्कों में मस्जिदों को निशाना बनाया गया. पहले ऑस्ट्रेलिया की एक मस्जिद में तोड़ फोड़ की गई, उसके बाद ब्रिटेन में एक साथ 5 मस्जिदों को निशाना बनाया गया, फिर अमेरिका की एक मस्जिद में आग लगाई गई.

अमित शाह नामांकन: भगवा रंग में रंगा गांधीनगर.. उद्धव, पासवान, बादल, राजनाथ, गडकरी सहित जुटे NDA के दिग्गज

मस्जिदों के खिलाफ हो रही हिंसा अब फ़्रांस पहुच चुकी है. खबर के मुताबिक़,  फ़्रांस में एक मस्जिद के बाहर सूअर का सिर फेंका गया, जिसके बाद वहां तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिस मस्जिद के बाहर सुअर का सिर रखा गया, वो एक निर्माणाधीन मस्जिद है तथा फ्रांस के बर्गेरक के छोटे से कस्बे में स्थित है. बताया गया है कि 2017 में मस्जिद के निर्माण के ऐलान के समय से ही विरोध शुरू हो गया था लेकिन इसके बावजूद अक्टूबर 2018 में मस्जिद के निर्माण को मंजूरी मिल गई थी.

संबित पात्रा के हाथों में भगवान् की मूर्ति का विरोध करने वाली कांग्रेस के नेता के मजार पर चढ़ाई चादर

बर्गेरक के डेप्युटी पब्लिक प्रोसेक्यूटर चार्ल्स कारोलिस ने कहा कि किसी ने रात में जानवर के खून से दीवारें रंग दीं और निर्माणाधीन इलाके के प्रवेश द्वार पर सुअर का कटा हुआ सिर रख दिया. कारोलिस ने कहा, “यह प्रोजेक्ट विवादित है. इससे पहले मस्जिद के निर्माण को रोकने के लिए प्रशासनिक और कानूनी अपील हो चुकी हैं इसलिए भविष्य में ऐसी घटनाओं की आशंका है.” बता दें कि इससे पहले भी शहर हैं इस्लाम के खिलाफ पोस्टर लगाये गये थे, जिसमें लिखा था “बर्गेरक पेरीगॉर्ड का शहर है, इस्लाम का नहीं”.

छात्रों से कहा धर्म बदलकर ईसाई बन जाओ, छात्रों ने मना किया तो कर दिया फेल.. घटना योगीराज की

Share This Post