खामोश हुई इमरान गैंग. बंद हुआ #SayNoToWar ट्रेंड.. अभिनंदन ने बताया कि पाकिस्तान ने उनके साथ क्या क्या किया ?

आख़िरकार पाकिस्तान की उस करतूत का खुलासा हो ही गया जो पाकिस्तान को एक आतंकी मुल्क साबित करने के लिए काफी था . भले ही पाकिस्तान से भेजी जा रही एडिटेड वीडियो में पाकिस्तान खुद को बहुत प्रोफेशनल बताने की हर सम्भव कोशिश कर रही थी लेकिन उसके पीछे जो साजिश थी वो अब खुल कर सामने आई है . भारत के जांबाज़ ने वो सभी सच अब सबको बताने शुरू कर दिए है जो उसको आतंकिस्तान के नाम से कुख्यात पाकिस्तान में झेलने पड़े थे .

भारत के जांबाज़ अभिनंदन ने बताया है कि पाकिस्तान की सेना ने उसको भयानक रूप से मानसिक प्रताड़ना दी थी . अभिनंदन ने बताया है कि पाकिस्तान की फ़ौज उनको तन्हाई बैरक में रख कर उनसे अपने अनुसार बयान लेने के लिए दबाव बनाती रही . अभिनंदन को तरह तरह से डराया और धमकाया भी गया , उनका अहित करने के साथ साथ उनको लालच और सजा तक की धमकी दी गयी और उनको मानसिक रूप से तोड़ने की सभी कोशिशे की गयी . यद्दपि भारत में पाकिस्तानी कैदियों को हर सम्भव सुख और सुविधा दी जाती है और कुछ लोग तो उनके मुकदमे तक लड़ने के लिए सामने आ जाते हैं . यद्दपि अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट भी अभी आनी बाकी है कि उनको शारीरिक रूप से कितना प्रतडित किया गया है . मेडिकल चेक इस बात का भी हो रहा है कि उनके शरीर में कहीं से कोई यंत्र आदि तो नहीं लगाया गया है या कहीं से कुछ विकृत करने की कोशिश तो नहीं की गयी उनके शरीर को या स्वास्थ्य को ..

अभिनंदन के साथ जेनेवा संधि के सभी मानको का उल्लंघन किया गया और उनको जबरन बयान देने के लिए मजबूर करने की कोशिश की गयी . अभिनंदन के बयान के बाद अब वो तमाम पाकिस्तान प्रेमी और इमरान गैंग खामोश हो गयी है जो पिछले कुछ समय से पाकिस्तान की आर्मी और इमरान खान की तारीफों के पुल बांधे जा रही थी . यद्दपि पाकिस्तान मजबूर था जेनेवा संधि के पालन के लिए लेकिन उस संधि के फलस्वरूप आये परिणाम को इमरान की महानता बताने की हर सम्भव कोशिश की गयी . यद्दपि अभी अभिनंदन के द्वारा आगे भी और खुलासे होने की संभावना है .

Share This Post