Breaking News:

पाकिस्तान कह रहा था कि सब ठीक है , तभी अफगानिस्तान ने दाग दी 4 मिसाइलें

जहां एक तरफ लन्दन में मीटिंग कर के पाकिस्तान ने कहा कि अफगानिस्तान से उसके सारे विवाद सुलझ गए हैं वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तानी अधिकारियों के लंदन से लौटते ही अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के आदिवासी क्षेत्र व् सीमावर्ती इलाके कुर्रम में 4 मिसाइलें दाग कर पाकिस्तान के हर दावे को ध्वस्त कर दिया .

वैसे पाकिस्तान की जो फितरत है उसे देख कर ये माना जा सकता है कि उसके पड़ोस में कोई भी शांतिप्रिय देश नहीं रह सकता क्योकि वो शांतिप्रिय देश की शान्ति को उसकी कमजोरी समझ लेता था . शायद इसी तथ्य को भांप गया है अफगानिस्तान और उसने अपनी रक्षा के लिए अपनी आक्रामकता बना रखी है . 

पाकिस्तान के सैन्य सूत्र बता रहे हैं कि अफगानिस्तान का ये कदम बेहद भड़काऊ है क्योंकि जिस क्षेत्र में उसने मिसाइलें दागी हैं वो कुर्रम क्षेत्र सदा से बेहद संवेदनशील रहा है . पाकिस्तान का कहना है कि अफगानिस्तान अपने आतंकी पाकिस्तान के अंदर भेजना चाहता है इसलिए सीमा पर खड़े रेंजरों का ध्यान भटकाने के लिए अफगानी फ़ौज इस प्रकार की उकसाने वाली हरकते कर रही है . 

पाकिस्तान ने आगे कहा कि अफगानिस्तान की इस हरकत से उनके बीच चल रही शांतिवार्ता प्रभावित होगी और पाकिस्तान अफगानिस्तान के साथ चल रहे अन्य रिश्ते और सन्धियों पर पुनर्विचार कर सकता है . 

Share This Post