उधर मसूद अजहर घोषित हुआ अन्तराष्ट्रीय आतंकी इधर अफगानी लडाको ने मार डाला 3 पाकिस्तानी फौजियों को.. कई अन्य को भी मारी गोली

भारत के तमाम कूटनीतिक प्रयास उस समय रंग ले आये जब आख़िरकार आतंकी प्रेमी चीन को भी झुकना पड़ा और अपने वीटो पावर को खत्म करते हुए ये मानना पड़ा कि हाँ , इस्लामिक आतंकी मसूद अजहर अन्तराष्ट्रीय आतंकी है .. इस खबर के साथ पाकिस्तान की रीढ़ टूटने जैसा हुआ क्योकि अब मसूद अजहर को अपने देश में रखना एक प्रकार का अन्तराष्ट्रीय अपराध होगा और कई देशो ने कोपभाजन का शिकार होना होगा उसको जिसमे अमेरिका और रूस मुख्य हैं ..

आतंक किसी का सगा नहीं है और आतंकी वो सर्प है जो कभी भी किसी को भी डस सकते है . इसका एहसास समय समय पर पाकिस्तान को होता रहा है लेकिन अफ़सोस की बात ये है कि अपना मान सम्मान वजूद आदि सब कुछ आतंकियों के कदमो में रख देने वाले पाकिस्तान के लिए उन झटको और उन सबको का कोई महत्व नहीं है और वो अपनी नापाक हरकते करता जा रहा है . यद्दपि इसका प्रतिफल खुद को उसके ही पाले नाग समय समय पर दे रहे हैं .

विदित हो कि आतंकी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कर के उनको ही समर्थन देने वाले पाकिस्तान को उस समय आतंक से मिलने वाले घाव का एहसास हुआ जब अफगानी लडाको ने उनके तीन फौजियों को मार डाला और कई अन्य को गोलियों से घायल कर दिया है जिसमे कुछ की हालात गंभीर है और इसी के चलते मृतको की संख्या में बढ़ोत्तरी होने की सम्भावना है .. पाकिस्तानी सैन्य सूत्रों ने भी इन मौतों की पुष्टि की है और अपने सैनिको की मौत पर दुःख प्रकट किया है .

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार उत्तरी वजीरिस्तान के अलवारा नाम की जगह पर पाकिस्तान अफगानिस्तान की सीमा है जहा से लगभग 60 से 70 आतंकी घुस रहे थे . पाकिस्तानी सीमा पर तैनात सैनिको ने उनको रोका तो उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी . इसी गोलीबारी में ३ पाकिस्तानी फौजी फ़ौरन ही मारे गये और लगभग 7 अन्य को गोलियां लगी हैं .. गोली मार कर अफगानी लड़ाके वापस अफगान सीमा में चले गये . घायल पाकिस्तानी फौजियों का इलाज़ करवाया जा रहा है .

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW