लगभग हर देश साफ कर रहा अपने घर में छिपी गंदगी.. अफगानी फौजों ने मार गिराए 50 तालिबानी

जिस मांग को भारत में भी सुदर्शन न्यूज लगातार उठा रहा है उसी राह पर दुनिया के तमाम मुल्क चल निकले हैं . यूरोपियन देशों ने जहाँ अपने देश में बाहरी घुसपैठियों को आने से रोक दिया है और उनको देश से बाहर निकालने के लिए अभियान चला दिया है तो वहीँ अमेरिकी देशो में तमाम कड़े प्रतिबन्ध लागू कर दिए गये हैं . इतना ही नहीं , म्यांमार ने तो इस से भी आगे जाते हुए अपने देश में एक बड़ा अभियान चलाया और बौद्धों के जीवन को सुरक्षित किया .

इन सब के साथ अब अफगानिस्तान ने भी हाथ खोले हैं और अपने देश में छिपे गद्दारों की सफाई शुरू कर दी है . अफगानिस्तान सेना ने तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ चलाये गये अभियान को तेज करते हुए पिछले 24 घंटे के दौरान 50 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया। अफगानी सेना ने के उत्तरी इलाके के प्रवक्ता हनीफ रेजाई ने कहा कि फरयाब प्रांत के कैसर, दौलताबाद और पश्तुन कोट जिलों में सोमवार को दोपहर बाद ये अभियान शुरू किये गये थे .

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में उत्तरी जावजन प्रांत के फैजाबाद जिले में तालिबान के दो कमांडर मावलवी जरीफ और मावलवी नूरुद्दीन सहित कई आतंकी मारे गये और दर्जनों आतंकी घायल हुए .  अफगानिस्तान की उत्तरी क्षेत्र में सेना के एक प्रवक्ता के मुताबिक इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है . कुंदुज प्रांत के सेना के प्रवक्ता गुलाम हजरत करीमी ने मंगलवार को संवाददाताओं को कहा कि अफगानिस्तान सेना ने सोमवार शाम से उत्तरी कुंडुज प्रांत में इमाम साहिब जिले के क़ारगन क्षेत्र में तालिबान के ठिकाने पर हमला किया

Share This Post