इस देश के राष्ट्रपति का सनसनीखेज आरोप, मेरी हत्या की सुपारी दे चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मेरी ह्त्या कराना ह्त्या कराना चाहते हैं. मेरी ह्त्या कराने के लिए ट्रंप कोलंबिया के राष्ट्रपति के साथ मिलकर एक माफिया को सुपारी दे चुके हैं. अगर मेरी ह्त्या होती है तो इसका जिम्मेदार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुक होंगे. ये कहना है वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का.

जी हाँ, वेनेजुएला में जारी राजनैतिक घमासान के बीच वहां के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के इस दावे से दुनिया भर में खलबली मच गई है. वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोलंबिया की सरकार को उनकी हत्या करने के आदेश दिए हैं. निकोलस मादुरो का यह भी कहना था कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके लिए डोनाल्ड ट्रंप और कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके जिम्मेदार होंगे. हालांकि मादुरो ने दोहराया कि वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा, “वेनेजुएला के लोगों ने हमेशा मेरी रक्षा की है, हमारे पास एक अच्छी खुफिया सेवा है.

मादुरो ने निकट भविष्य में राष्ट्रपति चुनाव कराने की संभावना को खारिज कर दिया है. हालांकि उनका कहना है कि वे मौजूदा राजनीतिक संकट को खत्म करने के लिए अमेरिका समर्थित विपक्ष से बातचीत करने को तैयार हैं. बता दें कि वेनेजुएला में ये संकट तब शुरू हुआ जब हाल में विपक्षी नेता खुआन गोइदो ने ख़ुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर दिया. अमेरिका के बाद ब्राजील और कोलंबिया जैसे कई पड़ोसी देशों ने उन्हें मान्यता भी दे दी है. उधर, रूस और चीन निकोलस मादुरो के साथ हैं. वेनेजुएला में इन दिनों सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी हैं. इस दौरान हुई हिंसा में अब तक 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वेनेजुएला में विपक्ष के नेता और खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर चुके जुआन गुइदो ने यूराेपियन यूनियन से मादुरो के खिलाफ और प्रतिबंध लगाए जाने का अनुरोध किया है.

Share This Post