Breaking News:

दुनिया के सबसे बड़े आतंकी ओसामा का नापाक खानदान ख़त्म होने की राह पर.. अमेरिका बोला- मार डाला उसकी आतंकी औलाद हमजा को”

दुनिया के सबसे बड़े दुर्दांत इस्लामिक आतंकी ओसामा बिन लादेन का नापाक खानदान ख़त्म होने की राह पर है. अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले को अंजाम देने वाले अलकायदा के आतंकी ओसामा बिन लादेन की औलाद हमजा बिन लादेन को भी मार गिराया गया है. ओसामा के बेटे हमजा की मौत की जानकारी स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी है. ट्रंप ने कहा है कि हमजा की मौत अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में हुई.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा, अलकायदा का शीर्ष नेता और ओसामा बिन लादेन का पुत्र हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया. हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह नहीं बताया कि हमजा की मौत असल में किस जगह और किन परिस्थितियों में हुई. ट्रंप ने शनिवार को कहा, ‘अल कायदा का प्रमुख आतंकी और ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन अफगान-पाक क्षेत्र में मारा गया। इससे न केवल अल कायदा के नेतृत्व पर असर पड़ेगा, बल्कि उसकी गतिविधियां भी कमजोर पड़ेंगी.

30 साल के हमजा का अंतिम बयान अल कायदा की मीडिया विंग ने 2018 में जारी किया था. इसमें उसने सऊदी अरब को धमकी दी थी. हमजा ने वहां के लोगों को सऊदी अरब के खिलाफ विद्रोह के लिए उकसाया था. लंबे समय से उसकी कोई जानकारी नहीं मिल रही थी. इस साल की शुरुआत में अमेरिका ने हमजा को अल कायदा का उभरता आतंकी बताते हुए उस पर लाखों डॉलर का इनाम घोषित किया था. हमजा का अब्बू तथा 9/11 अमेरिका आतंकी हमले के सरगना ओसामा बिन लादेन 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका ने भार गिराया था.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW