एक मैगजीन के दावे पर खुश होते पाकिस्तान को चित्त कर दिया अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने.. मामला अभिनंदन द्वारा मार गिराए गये F-16 का है

हाल ही में एक अमेरिकन मैगजीन ने एक रिपोर्ट में अनाम अमेरिकी रक्षाधिकारियों के हवाले से दावा किया है कि भारत का फरवरी में हुए संघर्ष के दौरान अपने लड़ाकू विमान से पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने का दावा गलत हो सकता है. मैगजीन का दावा था कि पाकिस्तान ने 27 फरवरी की घटना के बाद अमेरिका को एफ-16 लड़ाकू विमान की गिनती करने के लिए आमंत्रित किया था. पाकिस्तान के एफ-16 बेड़े की गणना के दौरान अमेरिका ने पाया कि सभी विमान मौजूद हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा. मैगजीन की इस रिपोर्ट के बाद तो पाकिस्तान खुशी से चिहुंक उठा.

आतंक के आकाओं को सुंघा दी गई है जमीन.. जो घूमा करता था कश्मीर में अब वही मीरवाइज पेश होगा दिल्ली में

लेकिन मैगजीन के दावे पर खुश होते पाकिस्तान को अमेरिका के ही रक्षा मंत्रालय ने चित्त कर दिया है. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने कहा कि उसे पाकिस्तान में एफ-16 विमानों की ऑडिट की कोई जानकारी नहीं है तथा अमेरिका ने ऐसी कोई जांच नहीं की है. पेंटागन के एक प्रवक्ता ने एक भारतीय अखबार से कहा कि अमेरिकी रक्षा विभाग ऐसी किसी जांच से वाकिफ नहीं है. बातचीत में पेंटागन के प्रवक्ता ने यह भी संकेत दिया कि वाइट हाउस की मंशा नई दिल्ली के दावे के समर्थन में खड़े होने की है.

3 दिन पहले ही M.Tech छात्र से आतंकी बने गद्दार को खोज निकाला सेना ने, फिर हुआ वो जो देश चाहता था

इससे पहले अमेरिकी मैगजीन के दावे को भारतीय वायुसेना ने भी खारिज कर दिया था. भारतीय वायुसेना ने कहा कि हमारे विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के अंदर सब्जकोट क्षेत्र में 7-8 किमी दूर एक पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था. भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान वायु सेना के रेडियो संचार ने पुष्टि की थी कि 27 फरवरी को भारत पर हमला करने वाले एफ -16 में से एक अपने बेस पर वापस नहीं आया. भारतीय सेनाओं ने उस दिन दो अलग-अलग स्थानों पर इजेक्शन की पुष्टि की है. ये कम से कम 8-10 किलोमीटर दूर थे.

पवित्र नवरात्रि में मन्दिरों के बगल मांस बेचने वाले जब बाज़ नहीं आये तो खुद उतरा भाजपा का विधायक

भारतीय वायुसेना ने कहा कि इलेक्‍ट्रॉनिक सिग्‍नेचर के अनुसार उनमें से एक भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन था, जिसे हमारे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे जबकि दूसरा पाकिस्‍तानी वायुसेना का एफ-16 विमान ही था. हमारे विंग कमांडर अभिनन्दन ने पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराया था. इससे पहले केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था, “हम निश्चित रूप से कह रहे हैं एक एफ-16 विमान हमने मार गिराया है, और शुरू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि दो पायलट उनके पास हैं… एक पायलट हमारा था, और नियमों के मुताबिक लौटा दिया गया… दूसरा पायलट कौन है…?”

संयुक्त राष्ट्र से चीखा पाकिस्तान- “रोको भारत को… वो करने वाला है एक और हमला, वो भी इसी महीने”

Share This Post