सीरिया में मस्जिद के पास ब्लास्ट.. ईद की खरीदारी करते लगभग 20 मरे, कई घायल


वो मस्जिद रमाज़ान के महीने में नमाजियों से भरी हुई थी . वहां पर भारी संख्या में लोग जमा थे अपनी इबादत करने के लिए , इस बात से बेखबर कि कुछ ही समय में मौत अपने पंजो में उन्हें जकड़ने वाली है . उस मस्जिद में छोटी और बड़ी सभी उम्र के नमाज़ी जमा थे जिसमे बच्चे , युवा, अधेड़ और वृद्ध सभी लोग थे.. अचानक ही वहाँ आती है एक तेज धमाके की आवाज और मच जाती है चीख पुकार .. लोग भागना शुरू कर देते हैं अपनी जान बचाने के लिए .

ये घटना मुस्लिम बहुल सीरिया की है जो पहले ISIS के आतंकी हमलो से लहूलुहान हुआ था और उसके बाद अमेरिका व रूस की जोर आजमाइश में पिस रहा है . इतना ही नहीं , सीरिया में कुर्द , ISIS , इजरायल , तुर्की सभी अपने सैनिक अभियान चलाए हुए हैं जिसके चलते वहां हर दिन कई लोग समा रहे हैं मौत के गाल में.. अब इन्ही विदेश सैनिको के हमले के बाद एक नई आफत झेलनी पड़ रही है सीरिया को , क्योकि एक आतंकी हमले में गई हैं कई जानें . रमी अब्दुल रहमान का कहना है, ‘शाम की नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे, उसी वक्त विस्फोट हुआ।

ताजी घटना में पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एज़ाज़ में भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास कार बम विस्फोट को अंजाम दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में लगभग 20 लोग फ़ौरन ही मारे गये हैं बाकी कई अन्य घायल हुए हैं जिसमे से कई की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है . इसके चलते मौतों का आंकड़ा बढ़ने के आसार हैं . टेन की संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एज़ाज़ में हुए इस हमले में 4 बच्चे भी मारे गए हैं।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share