Breaking News:

एक और देश के चर्च में नरसंहार.. 6 ईसाई मरे, पादरी का भी कत्ल.. सुरेश चव्हाणके जी ने पहले बताया था- “शुरू हो चुका है धर्मयुद्ध”

२ मजहबो के जिस धर्मयुद्ध की शुरुआत की बात सुदर्शन न्यूज के प्रधान सम्पादक सुरेश चव्हाणके जी ने अपने कार्यक्रम बिंदास बोल के माध्यम से न्यूजीलैंड मस्जिद में हुए हमले के बाद कही थी अब उन्ही तमाम बातों पर एक एक कर के लग रही है मुहर जिसको कोई चाह कर भी झुठला नहीं सकता है . न्यूजीलैंड में मस्जिद में घुस कर जिस प्रकार से ब्रेंटन टैरेंट ने 51 मुसलमानों की जान ली थी उसके बाद ये तय सा लग रहा था कि कहीं न कहीं इसका पलटवार होना तय है .

ये बदला स्वरूपी हमला सबसे पहले श्रीलंका में देखने को मिला था जिसमे ईस्टर के दिन एक चर्च को निशाना बना कर वहां प्रार्थना के लिए जमा सैकड़ों लोगो को कत्ल कर दिया गया . हमले से पहले बाकायदा वीडियो बनाया गया था और गैर मुसलमानों को उसमे बहुत ही आपत्तिजनक बातें कह कर चुनौती दी गयी थी . लेकिन श्रीलंका में इतनी मौतों के बाद भी ये सिलसिला रुकते दिख नहीं रहा है और एक बार फिर से एक और चर्च और एक और देश बना है निशाना .

विदित हो कि पश्चिम अफ्रीका का देश बुकिना फासो अब एक और हमले का शिकार हुआ है . यहाँ पर एक चर्च के अंदर एक बंदूकधारी हमलावर के घुसने और अंधाधुंध गोलियों की बौछार करते ही 6 लोगों को मार डालने का समाचार मिल रहा है . मारे गये ईसाइयों में चर्चा का पादरी भी बताया जा रहा है .. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक चर्च को जला दिया गया है .. बुकिना फासो में इस्लाम बहुसंख्यक है जहाँ पर मुसलमानों की आबादी लगभग 61 प्रतिशत के आस पास है . चर्च में भारी हथियारों के साथ घुसे एक हमलावर के अंधाधुंध गोलियों की बौछार के बाद वहां भगदड़ मच गई और कई अन्य घायल हो गये हैं . इस बात की जानकारी वहां के मेयर Dablo, Ousmane Zongo ने मीडिया को दी है . ये हमला वहां के समयानुसार 9 बजे के आस पास हुआ है . विस्तृत विवरण प्रतीक्षारत है . इस हमले को भी न्यूजीलैंड का बदला के रूप में देखा  जा रहा है . प्रभावित चर्चा कैथोलिक ईसाइयों का है .

Share This Post