पाकिस्तान से बोला एक और देश – “भारत से मार खा चुके हो तुम, अब मैं मारूंगा’ ..

इसको पाकिस्तान के दुर्दिन की शुरुआत ही कही जायेगी जहा पर उसको चौतरफा वार झेलने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है . इसमें दोषी कोई और नहीं बल्कि खुद पाकिस्तान ही है जो हार चुका है अपनी आदत से और वो आदत है खून की होली खेलने की और दुनिया भर में आतंक की खेती करने की . इसी के चलते उसके दुश्मन हिन्दू बहुल भारत, बुद्ध बहुल म्यन्मार , ईसाई बहुल यूरोपीय देश हो ही चुके थे , अब शिया बहुल ईरान ने भी उसको निशाने पर लिया है .

ज्ञात हो कि लाख छिपाए पाकिस्तान पर उसके घाव और उसकी कराह को दुनिया महसूस कर रही है . सुन्नी चरमपंथियों के दबाव में पाकिस्तान में शियाओं का लगातार कत्ल होता जा रहा है लेकिन पाकिस्तान उसको रोकने के बजाय दूसरे देशो में भी उन्ही सुन्नी चरमपंथी आतंकियों से हमले करवा रहा है . अब एक शिया मुल्क ने पाकिस्तान को साफ साफ कहा है कि वो भारत से मार खा चुका है , अब उसको मारने की बारी ईरान की होगी .

पाकिस्तान की आतंकवाद परस्ती से अकेले भारत ही परेशान नहीं है। सभी पड़ोसी मुल्क उस दहशतगर्दी की सजा भुगतने को मजबूर हैं, जिनकी जड़ें पाकिस्तान में जमी हुई हैं। जब भारत के सब्र का बांध टूटा तो दुनिया ने बालाकोट जैसा एक्शन देखा। अब भारत के मित्र राष्ट्र ईरान भी वैसी ही कार्रवाई करने की सोच रहा है। माना जा रहा है कि भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद ईरानी सेना का भी हौसला बढ़ गया है। उसने पाकिस्तान को चेताया है कि वह आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करे या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

Share This Post