मैनचेस्टर ब्रिटेन के हवाई अड्डे से एक और विकृत आतंकी गिरफ्तार.. सतर्क है इंग्लैंड

ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरिना में पिछले महीने हुए आत्मघाती हमले के बाद से इंग्लैंड सतर्क हो गया है। इंग्लैंड की पुलिस हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखे हुए है। इसी कड़ी में इंग्लैंड पुलिस ने आत्मघाती हमले के संदर्भ में हीथ्रो हवाईअड्डे से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। 
बता दें कि मैनचेस्टर एरिना में 22 मई को अमेरिकी पॉप स्टार एरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट पर हुए हमले के दो सप्ताह बाद यह गिरफ्तारी हुई है। जानकारी के मुताबिक, अभी तक इस मामले में 19 लोगों को गिफ्तार किया गया, जिनमें से 12 लोगों को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया है। 
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी एक योजनाबद्ध तरीके से की गई और हवाईअड्डे को सीधे तौर पर कोई खतरा नहीं है। 
पुलिस ने तत्काल इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है कि संदिग्ध को यूरोप के सबसे व्यस्त हवाईअड्डे पर कब गिरफ्तार किया गया, या क्या वह प्रत्यर्पण प्रक्रिया के तहत हवाईअड्डे पर उतरा था। गौरतलब है कि इस हमले में बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।
Share This Post