Breaking News:

मस्जिद में गोलियां बरसाने से ज्यादा चर्चा में आया ब्रेंटन टारेंट का अदालत में दिया गया ये बयान

न्यूजीलैंड में मस्जिद के अंदर गोलियां बरसा कर कईयों की जान ले लेने वाले ब्रेंटन टारेंट को  ले कर आये दिन कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो बन रहा है दुनिया भर में चर्चा ही नहीं बल्कि विवाद का भी विषय . न्यूजीलैंड को अब तक के सबसे बड़े सामूहिक नरसंहार से परिचित करवाने वाले हमलावर के बारे में पहले ये सामने आया था कि उसने न्यूजीलैंड के पुलिस वालों से ज़रा सा भी प्रतिरोध नहीं किया और उनके आगे आराम से बिना विरोध किये सरेंडर कर दिया .

इसके बाद ब्रेंटन टारेंट के बारे में बताया  गया कि वो अदालत में मुस्करा रहा  था और उसके चेहरे पर पश्चाताप जैसे कोई भाव भी नहीं थे ..  लेकिन अब उसका एक और बयान और कार्य बन गया है दुनिया भर में चर्चा  विषय . विदित हो कि अंधाधुंध गोलियां बरसा कर 50 लोगों को मौत के घाट उतारने के आरोपी ऑस्ट्रेलियाई बंदूकधारी ने अपने वकील को हटा दिया है और उसने कहा है कि वह अपनी पैरवी खुद करेगा. उसके अनुसार उसने ऐसा क्यों किया ये वो खुद ही अदालत और दुनिया को बतायेगा .

इस से पहले उसके वकील के रूप में रिचर्ड पीटर्स की नियुक्ति की थी जिसको उन्होंने खुद ही हटा दिया है . उन्ही वकील के हवाले से आई खबर के अनुसार हमलावर ब्रेंटन टारेंट ने संकेत दिया है कि उसे वकील की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ”वह (आरोपी) इस मामले में अपनी पैरवी खुद करना चाहता है। वहीं, पीटर्स ने उसके स्वास्थ्य के बारे में कहा कि आरोपी पूरी तरह सचेत प्रतीत होता है। वह किसी मानसिक समस्या से ग्रस्त नहीं लगता और आसपास हो रही चीजों से पूरी तरह वाकिफ है।

 

Share This Post