Breaking News:

आतंक की वजह अशिक्षा व गरीबी ? श्रीलंका में गिरफ्तार हो रहे प्रिंसिपल और डॉक्टर.. न वो अशिक्षित थे और न ही गरीब

अक्सर कई कथित बुद्धिजीवी तथा सेक्यूलर तत्व आतंक को लेकर एक थ्योरी देते नजर आते हैं कि अशिक्षा तथा गरीबी के लोग लोग आतंकी बनते हैं. हालाँकि हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर में बड़ी संख्या में ऐसे आतंकी सामने आये हैं जो न सिर्फ उच्च शिक्षित थे बल्कि बेहद ही संपन्न परिवार से थे. लेकिन उन्होंने इस सबके बाद भी हथियार उठाया तथा मजहबी जिहाद के नाम पर निर्दोष लोगों का क़त्ल करने निकल पड़े. यहां सवाल खड़ा होता है कि आखिर वो कौन सी सोच है, जो गरीब या अशिक्षित नहीं बल्कि इंजीनियर, शिक्षक, डॉक्टर आदि को आतंकी बना देती है?

भारत में अफजल गुरु के बेटे के बताये जाते रहे नंबर… श्रीलंका में आतंकी के अब्बा और दो भाइयों को भी पुलिस ने उतारा मौत के घाट

हाल ही में श्रीलंका में ईसाइयों के त्यौहार ईस्टर पर इस्लामिक आतंकियों ने सिलसिलेवार बम धमाके किया तथा श्रीलंका की धरती को खून से लाल कर दिया. इसके बाद श्रीलंका ने आतंकियों के खिलाफ आक्रामक अभियान छेड़ा हुआ है. आतंकियों के खिलाफ श्रीलंकाई सुरक्षाबलों के इसी अभियान के दौरान तमिल माध्यम स्कूल के एक शिक्षक और एक स्कूल प्रिंसीपल व डाक्टर सहित कुल 106 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। प्रिंसीपल के पास से 50 सिम कार्ड और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है. कलपितिया पुलिस और नौसेना के एक संयुक्त अभियान में उसे गिरफ्तार किया गया.

“हमारा देश तत्काल छोड़ दें सभी विदेशी मौलाना वरना उनसे अब सीधे पुलिस मुलाक़ात करेगी” … श्रीलंका के नए रूप ने इजरायल को भी पछाड़ा

श्रीलंका के वायुनिया शहर में सेना और पुलिस के एक विशेष संयुक्त अभियान के दौरान 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. एक खुफिया सूचना के आधार पर मुख्य सड़कों को बंद कर दिया गया और करीब तीन घंटे तक तलाशी अभियान चलाया गया. इलाके में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. इस बीच, एनटीजी द्वारा प्रबंधित एक स्कूल के बारे में सूचना मिलने के बाद चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान गैले के डमगेदरा इलाके में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से एक संदिग्ध स्कूल का प्रधानाचार्य है और दूसरा डॉक्टर है जिसने एक प्रशिक्षक के रूप में काम किया है.

खाने पर वीडियो जारी करने के समय तेज बहादुर यादव की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में थे 500 पाकिस्तानी..

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post