Breaking News:

पूरे बंगलादेश में हिन्दुओ पर भयानक हमले. जलाए जा रहे हैं हिन्दुओ के घर और की जा रही हत्याएं


ये वो हमले हैं जो शायद ही किसी मीडिया की सुर्खियाँ बन पाए हों . पड़ोसी देश बंगलादेश में हिन्दुओ को चुन चुन कर बनाया जा रहा है , उनके घरों को जलाया जा रहा है लेकिन अन्तराष्ट्रीय जगत की ख़ामोशी तो दूर भारत के एक वर्ग की भी ख़ामोशी सवाल खड़े कर रही है जो २ देश दूर म्यन्मार में रोहिंग्या के बुखार आने तक की पल पल की रिपोर्ट भेजा करते थे . इतना ही नहीं भारत के कुछ तथाकथित शांतिप्रेमी तो रोहिंग्या के कैम्पों तक भ्रमण कर आये थे .

विदित हो कि इस्लामिक मुल्क बांग्लादेश मे कल यानि की रविवार को वहां के प्रधानमंत्री पद के लिए वोट पड़ रहे हैं और इसी के साथ शुरू हो चुकी है भयानक हिंसा . यहाँ हिंसा के मुख्य निशाने पर हैं वहां के हिन्दू जो मजहबी उन्मादियो के द्वारा बुरी तरह से प्रताड़ित किये जा रहे हैं . उनके कत्ल , बहन बेटियों के साथ बलात्कार और यहाँ तक कि उनके घरों को जला डालना एक आम बात जैसी हो गई है . ये पहले भी कई बार हो चुका है लेकिन उस पर किसी ने ध्यान नही दिया . स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बांग्लादेश के ठाकुरगांव में पिछले कुछ हफ्तों से कई घरों को आग के हवाले किया जा चुका है।

समाचार एजेंसी डेली स्टार की रिपोर्ट की मानें तो शुक्रवार (22 दिसंबर) को अज्ञात हमलावरों ने सुबह 4:30 से 5 बजे के बीच ठाकुरगांव में हिंदू परिवारों के आठ घरों में आग लगा दी थी। हमलावरों ने पहले एक घर को आग लगा दी, जिसके बाद उस घर से सटे बाकि के सात घर भी जल कर राख हो गए।  ज्ञात हो कि बंगलादेश ने लाखों रोहिंग्या को बाकायदा शरण दी है और उनके लिए तमाम सुविधाएँ दी है लेकिन अपने ही देश में रहने वाले हिन्दुओ के साथ ऐसा अत्याचार हो रहा जो उनकी हिन्दू शब्द के खिलाफ नफरत के स्तर को दिखा रही है .   हमेशा की तरह इस बार भी चुनावी अभियान के दौरान बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं के घरों और लोगों पर हमले हुए हैं। बांग्लादेश में शुक्रवार को कथित रूप से एक हिंदू परिवार के घर को आग के हवाले कर दिया गया।

चुनावी हिंसा के दौरान हिंदुओं के घर जलाने की बांग्लादेश में यह तीसरी घटना है। चुनावी अभियान के वक्त हिंसा को रोकने में बांग्लादेश की हसीना सरकार बिल्कुल नाकाम रही है। हिंदू परिवार के एक घर को आग के हवाले करने की यह तीसरी घटना बांग्लादेश के झापरटली गांव की है, जहां अनंदा चंद्र बर्मन के घर को रात 10 बजे कुछ उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। बांग्लादेश के bdnews24.com से बात करते हुए बर्मन ने कहा कि उपद्रवियों ने उनके घर पर अटैक किया और पेट्रोल छिड़कर घर में आग लगा दी, जिसके बाद पांच से सात मिनट के भीतर ही घर जल गया। बर्मन ने कहा कि हिंदुओं के घरों और लोगों पर अटैक कर वोटिंग से दूर रहने के लिए कहा जा रहा है।

 

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...